logo-image

उज्जैन सिंहस्थ कुंभ में घोटाले के मामले में FIR दर्ज

मध्य प्रदेश के उज्जैन में 2016 में हुए सिंहस्थ कुंभ मेले में शौचालय निर्माण और स्ट्रीट लाइट लगाने में हुए कथित घोटाले में राज्य की आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW ने शनिवार को FIR दर्ज कर ली है.

Updated on: 29 Sep 2019, 12:21 PM

उज्जैन:

मध्य प्रदेश के उज्जैन में 2016 में हुए सिंहस्थ कुंभ मेले में शौचालय निर्माण और स्ट्रीट लाइट लगाने में हुए कथित घोटाले में राज्य की आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW ने शनिवार को FIR दर्ज कर ली है. EOW के डीजी केएन तिवारी ने FIR दर्ज करने की जानकारी दी. इस घोटाले में कई करोड़ों रुपये का अतिरिक्त भुगतान किए जाने का सबूत भी मिला है.

यह भी पढ़ें- बारिश ने छिंदवाड़ा में तोड़ा 36 साल का रिकॉर्ड, जबलपुर में बरगी बांध के 11 गेट खुले

डीजी EOW के मुताबिक सिंहस्थ कुंभ मेले 2016 में अस्थाई शौचालय निर्माण में 1 करोड़ 32 लाख रुपये के अतिरिक्त भुगतान के सबूत मिले हैं. इतना ही नहीं सिंहस्थ क्षेत्र में LED वेपर लैंप लगाने में भी 3 करोड़ रुपये का अतिरिक्त पेमेंट हुआ है.

यह भी पढ़ें- देवभूमि में बड़ा हादसा, गाड़ी पर मलबा गिरने से 5 लोगों की मौत; कई जख्मी

केएन तिवारी ने बताया कि इन दोनों मामलों में उज्जैन नगर पालिका निगम के अफसरों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज किया है. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी यानी PHI विभाग के तहत पाइपलाइन बिछाने के मामले में प्राथमिक जांच भी शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें- 3 हजार में तमंचा और 5 हजार में राइफल, मेरठ में पकड़ा गया अवैध हथियारों का कारखाना

डीजी तिवारी के मुताबिक जो काम 15 करोड़ रुपये में हो सकता था उसके लिए 50 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. यानी इस मामले में 35 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान इस मामले में किया गया है. फर्जी मस्टर रोल बनाने और उसमें 75 लाख रुपये के अतिरिक्त भुगतान मामले में भी प्राथमिक जांच शुरू हो गई है.