logo-image

हनुमान चालीसा के प्रभाव से गिरी उद्धव सरकारः नरोत्तम मिश्रा

महाराष्ट्र में हाल ही में अमरावती सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया.

Updated on: 30 Jun 2022, 07:21 PM

भोपाल:

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे की सरकार के सत्ता से बाहर होने को लेकर अब नेताओं के रोचक बयान सामने आने लगे हैं. एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार हनुमान चालीसा के प्रभाव से गिरी है. मिश्रा ने कहा कि 40 दिन में ही उद्धव के 40 विधायक पार्टी छोड़ गये. महाराष्ट्र में हाल ही में अमरावती सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया. विवाद बड़ने पर इन दोनों को गिरफतार कर जेल भेज दिया गया. इन पर देशद्रोह का मामला भी लगा दिया गया. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने तब राणा दंपत्ति का साथ दिया था.

यह पढ़े : 2023 में MP विधानसभा चुनाव लड़ने का असदुद्दीन ओवैसी ने किया ऐलान

मिश्रा ने यह भी कहा कि पहली बार देश में हिन्दुत्व के कारण कोई सरकार गिरी है.उन्होंने कहा कि संजय राउत आरोप लगा रहे थे कि हमारे विधायक अगवा हो गये जबकि विधायक भगवा हो गये हैं. मध्य प्रदेश में भी करीब सवा दो साल पहले ऐसे ही घटनाक्रम में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिरी थी जिसके बाद भाजपा की सरकार का गठन हुआ था. उस दौरान नरोत्तम मिश्रा भी काफी महत्वपूर्ण भूमिका में रहे थे.

यह पढ़े : MP: आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़ा, सरकार ने निजी अस्पतालों का भुगतान रोका

उस दौरान भी सुप्रीम कोर्ट तक मामला गया था जिसके बाद कमलनाथ केा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. एमपी की तरह ही महाराष्ट्र के घटनाक्रम पर मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की संगत में जो भी आयेगा साफ हो जायेगा. उन्होंने कहा कि कमलनाथ और उद्धव बतायें कि उनके विधायक साथ छोड़कर क्यों जा रहे हैं.