logo-image

900 किलोमीटर पैदल चलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचे दो बुजुर्ग

दोनों मन्नत मांगी थी कि अगर बीजेपी को लोकसभा चुनाव में बहुमत मिला तो वो दोनों अपने घर से दिल्ली तक का पैदल सफर तय कर प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे.

Updated on: 05 Jul 2019, 08:01 AM

नई दिल्ली:

उज्जैन के उन्हेल से दो बुजुर्गों ने मन्नत मांगी थी कि अगर भाजपा को लोकसभा चुनाव में बहुमत मिला तो वो दोनों अपने घर से दिल्ली तक का पैदल सफर तय कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. अब बीजेपी की जीत के बाद लगभग एक महीने के सफर के बाद दोनों ग्रामीण दिल्ली पहुंचे और सांसद अनिल फिरोजिया के प्रयासों से दोनों ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की. लोकसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने पर दोनों ग्रामीणों ने 900 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर दिल्ली का रास्ता तय किया. ये दोनों ग्रामीण बीजेपी के ही बुजुर्ग कार्यकर्ता हैं.

यह भी पढ़ें- संजय गांधी के नाम पर कमलनाथ सरकार ने शुरू की पहली योजना

दरअसल, उज्जैन जिले के छोटे से अलोट जागीरकर गांव निवासी करण सिंह आंजना और करनावद गांव के उनके साथी गिरधारी लाल पांचाल ने लोकसभा चुनाव 2019 के पहले प्रण लिया था कि यदि भारतीय जनता पार्टी 300 सीट से अधिक जीतेगी तो ये मेलेश्वर महादेव भगवान का आशीर्वाद लेकर पैदल चलकर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें- बिजली कटौती पर सरकार के खिलाफ युवक को टिप्पणी करना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दोनों बुजुर्गों ने उज्जैन से अपनी पदयात्रा शुरू की और करीब 900 किमी की दूरी कर दिल्ली पहुंचे. दोनों बुजुर्ग पहले उज्जैन से सांसद अनिल फिरोजिया के दिल्ली स्थित आवास पहुंचे और प्रधानमंत्री से मिलने की इच्छा जताई. इसके बाद अनिल फिरोजिया ने प्रधानमंत्री कार्यालय से समय लिया और फिर दोनों बुजुर्गों को अपने साथ लेकर प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचे. दोनों बुजुर्गों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 10 मिनट तक मुलाकात की. दोनों कार्यकर्ताओं इस यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभिभूत हो गए.

यह वीडियो देखें-