News Nation Logo

शिवराज के ओएसडी की जिम्मेदारी संभालने से तुषार पांचाल का इनकार

पांचाल की नियुक्ति से राज्य की सियासत में गर्माहट आई और सरकार व प्रषासनिक गलियारे से ही सवाल उठने लगे तो दोपहर बाद पांचाल ने ट्वीट किया और यह जिम्मेदारी संभालने से इनकार कर दिया.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 08 Jun 2021, 11:32:10 PM
Shivraj Singh Chauhan

शिवराज के ओएसडी की जिम्मेदारी संभालने से तुषार पांचाल का इनकार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) की जिम्मेदारी संभालने से तुषार पांचाल ने इनकार कर दिया है. पांचाल की नियुक्ति के बाद कांग्रेस ने उनके द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर किए गए ट्वीट को हथियार बनाया था. कांग्रेस पांचाल द्वारा ओएसडी बनने से इनकार किए जाने को अपनी जीत बता रही है. राज्य सरकार ने सोमवार को पांचाल को मुख्यमंत्री का ओएसडी नियुक्त करने का आदेश जारी किए था. इस नियुक्ति के आदेश के सामने आते ही कांग्रेस हमलावर हो गई और उसने पांचाल के वे ट्वीट जारी किए, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर टिप्पणी की गई थी. पांचाल की नियुक्ति से राज्य की सियासत में गर्माहट आई और सरकार व प्रषासनिक गलियारे से ही सवाल उठने लगे तो दोपहर बाद पांचाल ने ट्वीट किया और यह जिम्मेदारी संभालने से इनकार कर दिया.

शिवराज के ओएसडी की जिम्मेदारी संभालने से इनकार किए जाने के ऐलान को कांग्रेस ने अपनी जीत बताया है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने तुषार पांचाल द्वारा ओएसडी पद की जिम्मेदारी संभालने में असमर्थता व्यक्त करने को शिवराज सरकार द्वारा लिखी गई एक झूठी पटकथा बताया है.

सलूजा ने बताया कि इसके पीछे वास्तविक कारण यह है कि तुषार पांचाल की नियुक्ति के बाद से ही कांग्रेस ने उनके प्रधानमंत्री नरेद मोदी के प्रति विचारों वाले ट्वीट को सार्वजनिक कर ,उनकी मोदी विरोधी वास्तविकता उजागर की थी.इस पोल खुलने के बाद चैतरफा विरोध से घिरे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह में घबराकर उन्हें पद से हटाया और फिर पांचाल द्वारा यह जवाबदारी संभालने में असमर्थता व्यक्त करने की झूठी पटकथा लिखी गई?

सलूजा ने कहा जो तुषार पांचाल 22 घंटे पूर्व अपने ट्विटर पर लिखते हैं कि मैं मेरी ट्विटर की बायो बदल रहा हूं. उसके बाद थोड़ी ही देर बाद वह खुद के ट्विटर प्रोफाइल पर खुद को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कम्युनिकेशन एडवाइजर लिखते हैं और उसके बाद अगले ट्वीट में लिखते हैं कि मुझे पर्दे के पीछे काम करने वाले व्यक्ति के रूप में आप सभी जानते है और मैंने कई मुख्यमंत्रियों और देश के राजनेताओं के साथ वर्ष 2001 से निकटता के साथ काम किया है.

उसके बाद अगले ट्वीट में लिखते हैं कि मुझे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऑफिस के अंदर कम्युनिकेशन एडवाइजर के रूप में भाग्य ने काम करने का मौका दिया है और खुश जाहिर करते हुए खुद को शुभकामनाएं देने के लिए ट्वीट में लिखते हैं और अचानक 22 घंटे बाद वे लिखते हैं कि मैं यह जवाबदारी स्वीकारने में असमर्थ हूं और मैंने मुख्यमंत्री को यह जानकारी दे दी है? ज्ञात हो कि पांचाल सोशल मीडिया के विशेषज्ञ के साथ चुनाव रणनीति के विशेषज्ञ भी है, वे कई वर्षों से शिवराज के लिए काम कर रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jun 2021, 11:19:51 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.