News Nation Logo

मध्य प्रदेश : इंदौर के खजराना मंदिर के गणेशजी को बांधी गई तिरंगा राखी

मध्य प्रदेश के इंदौर में रक्षाबंधन के पर्व पर खजराना के गणेश मंदिर में एक परिवार द्वारा बनाई गई राखी बांधी गई. बीते 12 साल से पालरेचा परिवार राखी बनाकर खजराना के गणेश जी को बांधता आ रहा है. इस बार की राखी में तिरंगा नजर आया.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Aug 2019, 09:25:23 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के इंदौर में रक्षाबंधन के पर्व पर खजराना के गणेश मंदिर में एक परिवार द्वारा बनाई गई राखी बांधी गई. बीते 12 साल से पालरेचा परिवार राखी बनाकर खजराना के गणेश जी को बांधता आ रहा है. इस बार की राखी में तिरंगा नजर आया. खजराना के गणेश जी के लिए यहां का पालरेचा परिवार बीते 12 साल से राखी बनाता आ रहा है. इस बार भी इस परंपरा को कायम रखा और एक ही परिवार के सदस्यों द्वारा बनाई गई यह राखी देश की उन्नति की कामना के साथ अर्पित की गई.

यह भी पढ़ें- भोपाल में कांस्टेबल को डीजीपी तक ने मारा सैल्यूट, जानिए क्यों

इस बार 15 अगस्त के मद्देनजर राखी में देश के तिरंगे को दर्शाया गया. व्यापारी शांतू पालरेचा ने संवाददाताओ से कहा कि उनका परिवार 12 साल से खजराना गणेश को रक्षाबंधन पर्व सबसे बड़ी राखी अíपत करता आ रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को भगवान गणेश को देशभर में सबसे बड़ी और विशेष राखी बांधी गई.

यह भी पढ़ें- इंदौर : आतंकी तक पहुंचने के लिए NIA के अफसरों ने बेची सब्जी

इस राखी को तैयार करने में उनका पूरा परिवार काम करता है. इस बार साढ़े चार फीट लंबी और साढ़े तीन फुट चौड़ी राखी तैयार की गई. बताया गया कि हर साल अलग-अलग मुद्दों को दर्शाती इस राखी में इस बार 15 अगस्त के मद्देनजर देश के तिरंगे को दर्शाया गया है.

First Published : 15 Aug 2019, 06:14:54 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो