News Nation Logo
Banner

'नीमच लिंचिंग' पर मायावती समेत कांग्रेस शिवराज सरकार पर हमलावर

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मध्य प्रदेश के नीमच जिले में आदिवासी वर्ग के श्री कन्हैयालाल भील की मामूली बात पर पिटाई की घटना की कड़ी निंदा की. मालूम हो कि युवक को पीटने के बाद गाड़ी में बांधकर घसीटा गया. जिससे उस युवक की मौत हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 29 Aug 2021, 12:07:43 PM
BSP SUPREMO MAYAWATI

बसपा सुप्रीमो मायावती ने नीमच कांड की निंदा की (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मध्य प्रदेश के नीमच जिले में आदिवासी वर्ग के श्री कन्हैयालाल भील की पिटाई
  • पिटाई के बाद पिकअप में बांधकर घसीटा
  • मामले को लेकर मायावती सहित कांग्रेस ने शिवराज सरकार से पूछे सवाल

लखनऊ/नीमच:

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मध्य प्रदेश के नीमच जिले में आदिवासी वर्ग के श्री कन्हैयालाल भील की मामूली बात पर पिटाई की घटना की कड़ी निंदा की. मालूम हो कि युवक को पीटने के बाद गाड़ी में बांधकर घसीटा गया. जिससे उस युवक की मौत हो गई. दिल दहलाने वाली मॉब लिंचिंग की इस घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने अति-निन्दनीय बताया है. साथ ही सरकार से दोषियों को सख्त सजा देने की मांग भी की है. इस घटना की एक वीडियो भी वायरल हुई है. जिसमें युवक लगातार अपनी जान की भीख मांग रहा है, लेकिन दबंगों ने उसकी एक न सुनी. मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी शिवराज सरकार को घेरते हुए पूछा है कि आखिर मध्य प्रदेश में क्या हो रहा है?

यह भी पढ़ें : कांग्रेस आलाकमान की चुप्पी गंभीर भूल होगी... सिंधिया का तीखा हमला

मालूम हो कि कन्हैया लाल भील (आदिवासी युवक) अपने साथी के साथ ग्राम अथवा कलां से गुजर रहा था. इस दौरान वहां से गुर्जर समाज के लोगों की कारें भी वहां गुजरी. इस दौरान उसकी बाइक की टक्कर गुर्जर समाज के व्यक्ति से हो गई. जिसके बाद गुर्जर समाज के लोगों ने आदिवासी युवक की लाठी-डंडों से पिटाई करनी शुरू कर दी. इसके बाद भी जब दबंगों का मन नहीं भरा, तो युवक को पिकअप वाहन से बांधकर उसे काफी दूरी तक घसीट दिया. साथ ही साथ अपराध बोध होने के बजाय वे खुद ही अपने इस घृणित कार्य का वीडियो भी बना रहे थे.

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना 26 अगस्त की है, अस्पताल में युवक की मौत के बाद इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल होने लगा. मामले में स्थानीय पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है. इस दौरान दो आरोपी चित्रमल गुर्जर और महेंद्र गुर्जर को गिरफ्तार किया जा चुका है, ये वो लोग हैं, जो घटना के वक्त पिक अप को चला रहे थे, उन्हें अब हिरासत में ले लिया गया है. साथ ही फरार आरोपियों की तलाश भी की जा रही है. इस दौरान पुलिस ने दावा किया है कि जल्द से जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.

वहीं अब इस मामले पर राजनीति भी हावी होती दिख रही है. इस मुद्दे पर राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है और ये सवाल किया है कि मध्यप्रदेश में हो क्या रहा है? उन्होंने कहा कि सतना, इंदौर, देवास और अब नीमच में अमानवीयता की घटनाएं लगातार देखने को मिल रही हैं. इस मुद्दे पर उन्होंने सरकार को पूरी तरह से घेरने की कोशिश की है.

First Published : 29 Aug 2021, 12:00:38 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.