logo-image

वाह रे अस्पताल! एक ही बेड पर अनजान महिला और पुरुष का इलाज

इंदौर स्थित मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी महाराजा यशवंतराव अस्पताल में डॉक्टर्स की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है.

Updated on: 04 Jul 2019, 03:06 PM

नई दिल्ली:

इंदौर स्थित मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी महाराजा यशवंतराव अस्पताल में डॉक्टर्स की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. यहां इलाज कराने के लिए दो अंजान मरीजों एक महिला और एक पुरुष का एक ही स्ट्रेचर पर लिटा दिया गया. 12 दिन पहले संगीता नाम की महिला एक दुर्घटना में घायल हो गई थी. उसे दाहिने पैर में फ्रैक्चर हुआ था. जिसके बाद महिला को अस्पताल की दूसरी मंजिल पर आर्थोपेडिक्स विभाग के एक वार्ड में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ें- 900 किलोमीटर पैदल चलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचे दो बुजुर्ग

महिला खंडवा जिले के पंधाना की रहने वाली है. संगीता के पति ने आरोप लगाए कि अस्पताल के डॉक्टर्स ने स्ट्रेचर की कमी का हवाला देते हुए उसकी पत्नी को एक अंजान पुरुष मरीज के साथ टेस्ट के लिए ले जाया गया. उन्होंने कहा कि हम अपने मरीज का इलाज करवाने की वजह से असहाय थे, जिसके कारण उन्हें महिला को उस पुरुष मरीज के साथ एक ही बिस्तर पर रखने की अनुमति देनी पड़ी.

यह भी पढ़ें- स्कूली शिक्षा मंत्री के आवास पर पेट्रोल और लाइटर लेकर पहुंचा छात्र, खुद को आग लगाने की कोशिश की

इससे मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने आनन-फानन में डॉक्टरों, नर्सों और वार्ड बॉय समेत हड्डी रोग विभाग के ड्यूटी कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया. उन्होंने कहा कि इसके लिए जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही चिकित्सा अधीक्षक ने अस्पताल में स्ट्रेचर या ऐसी अन्य सुविधाओं की कमी से इनकार किया और कहा कि घटना के पीछे का कारण ड्यूटी डॉक्टर और कर्मचारियों के जवाब के बाद साफ हो जाएगा.

यह वीडियो देखें-