News Nation Logo

MP-CG 23 Nov Top News: यहां पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश में गायों के सरंक्षण के लिए गौशाला कानून बनाया जाएगा. इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आंगनबाड़ियों में अंडे की जगह दूध बांटने का ऐलान किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 23 Nov 2020, 10:31:53 AM
mpcg news 1

MPCG Top News (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश में गायों के सरंक्षण के लिए गौशाला कानून बनाया जाएगा. इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आंगनबाड़ियों में अंडे की जगह दूध बांटने का ऐलान किया है. वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है. वहीं मरवाही में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस ने रेणु जोगी को घेरने की तैयारी कर ली है. यहां पढ़ें 23 नवंबर 2020 की मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सभी बड़ी खबरें. 

और पढ़ें: जानिए कौन है विजयलक्ष्मी साधो जो ले सकती हैं MP में कमलनाथ की जगह

मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें-

1. सीएम शिवराज सिंह चौहान महिला स्व सहायता समूहों को देंगे सौगात. डेढ़ सौ करोड़ रुपये के ऋण का करेंगे वितरण. इसके अलावा सागर, श्योपुर, अनूपपुर और बैतूल के हितग्राहियों से चर्चा करेंगे. 

2. देश में कोरोना रिटर्न ने केन्द्र की भी बढ़ाई चिंता. मंगलवार को मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री करेंगे बैठक. सीएम शिवराज सिंह चौहान, और भूपेश बघेल भी होंगे शामिल.

3. एमपी में टॉप गियर में कोरोना. 5 से बढ़ाकर 7 शहरों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू. लिस्ट में शिवपुरी और धार भी शामिल. 24 घंटे में एक हजार 798 नए मरीज मिले. 13 लोगों की हुई मौत.

4. आगर मालवा में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया बड़ा ऐलान. आंगनबाड़ियों में अंडे की जगह दूध बांटने का किया ऐलान. बता दें कि कांग्रेस के शासनकाल में अंडे बांटने का हुआ था विरोध..

5. मध्य प्रदेश में गायों के सरंक्षण के लिए बनाया जाएगा गौशाला कानून. सालरिया में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान. Cow सेस लगाने के साथ रिसर्च सेंटर खोलने की भी तैयारी.

6. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के लव जिहाद वाले बयान पर. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का पलटवार. कहा - प्यार सनातन होता है, और प्यार जात-पात नहीं देखता है.

7. PDP नेता महबूबा मुफ्ती के बयान का लगातार हो रहा है विरोध. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने बयान का किया विरोध. कहा - कश्मीर हिंदुस्तान का हिस्सा है और रहेगा.

8. छिंदवाड़ा में लव जिहाद के केस में आरोपी को हुई जेल. पीड़िता की शिकायत पर गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कोर्ट में किया था पेश. कोर्ट ने आरोपी को जमानत देने से किया इनकार.

9. होशंगाबाद के इटारसी में GRP की बड़ी लापरवाही उजागर. खुले में रखे शव की आंखों को चूहों ने कुतरा. कर्नाटक एक्सप्रेस में शख्स ने तोड़ा था दम.

10. ग्वालियर को इंदौर की तरह स्वच्छ बनाने की पहल, एक कॉल पर होगी गंदगी की सफाई, निगम ने 16 सदस्यों की सफाई टीम बनाई.

11. भोपाल में ठंड ने तोड़ा 3 साल की रिकॉर्ड, नवंबर में 3 साल बाद सबसे ठंडी रात रही, उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठंड, भोपाल समेत 12 जिलों के तापमान में गिरावट

छत्तीसगढ़ की खबरें-

1. सीएम भूपेश बघेल दो दिवसीय प्रवास के बाद आज लौटेंगे छत्तीसगढ़. देर शाम पहुंचेंगे रायपुर. मालूम हो कि निजी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे केरल.

2. सुकमा में नक्सलियों का आतंक, अस्पताल और स्कूल भवन को किया क्षतिग्रस्त.

3. बढ़ते अपराध पर सीएम बघेल की नाराजगी के बाद एक्शन में गृहमंत्री. ताम्रध्वज साहू ने कानून व्यवस्था को लेकर. अफसरों के साथ की समीक्षा बैठक. पूर्व सीएम रमन ने सरकार पर साधा निशाना..

4. मरवाही में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस ने की रेणु जोगी को घेरने की तैयारी. कोटा में जनजागरण अभियान चलाएगी कांग्रेस.

5. दंतेवाड़ा के कामारगुड़ा में खुला नया पुलिस कैम्प. जगरगुंडा से जल्द जुड़ेगी सड़क. ग्रामीणों को बांटे गए सामान. अरनपुर इलाके में PDS दुकान भी खोली गई. एसपी अभिषेक पल्लव ने दी जानकारी.

6. गुपकार गैंग के जरिए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का कांग्रेस पर हमला. कहा - राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ कांग्रेस का है संबंध. गुपकार समझौते से कांग्रेस अलग नहीं है.

7. छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार ने फिर बढ़ाई चिंता. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 21 हजार के पार. 24 घंटे में एक हजार 748 नए केस. 13 लोगों की हुई मौत.

First Published : 23 Nov 2020, 10:31:53 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.