logo-image

MP CG 21 Dec Top News: यहां पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 21 दिसंबर को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. 

Updated on: 21 Dec 2020, 12:01 PM

भोपाल/रायपुर:

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 21 दिसंबर को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. 

और पढ़ें: एमपी: 5 दिन में दो महिलाओं से शादी करने दुल्हा हुआ गायब, तलाश जारी

MP CG Top News-

1. किसान आंदोलन का आज 26वां दिन.. आज से अपनी मांगों को लेकर अन्नदाता करेंगे भूख हड़ताल.. सिंघु बॉर्डर पर 11-11 के जत्थे में करेंगे अनशन.

2. आज से शुरू हो रहा छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र...10 दिन तक चलने वाले सत्र में होंगी 7 बैठकें.. धान खरीदी, कानून व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष.

3. अपनी ही पार्टी पर पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने उठाए सवाल... कहा, सूबों में बंटी कांग्रेस में ठेकेदारी के तहत टिकट मिलते थे...निकाय चुनावों में योग्य उम्मीदवारों को मिलेगा मौका.

4. कांग्रेस विधायक की पिटाई पर मंत्री बिसाहूलाल की नसीहत...बोले, ऐसे काम ही ना करो जिससे पिटाई हो...कुछ दिन पहले हुई थी सुनील सर्राफ के साथ मारपीट.

5. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार जारी....MP में 24 घंटे में मिले 1 हजार 69 नए केस....13 की मौत..तो CG मिले 953 नए संक्रमित..7 लोगों की गई जान.

6. सीएम शिवराज का आज का कार्यक्रम…जन संपर्क अधिकारियों के साथ ब्रीफिंग ..अनुपूरक बजट को लेकर चर्चा…दोपहर 12 बजे उद्योगपतियों से मुलाकात.

7. हाल ही में संपन्न हुए प्रदेश युवक कांग्रेस कार्यकारिणी चुनाव में गजब की धांधली सामने आई है... यूथ कांग्रेस के महासचिव के लिए ऐसे कार्यकर्ता को चुन लया गया है जो 8 महीने पहले बीजेपी में शामिल हो चुका है.

8. भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की तबीयत शुक्रवार रात अचानक बिगड़ गई... उन्हें सांस लेने में आ रही दिक्कत के कारण एम्स नई दिल्ली में भर्ती कराया गया है. राहत की बात है कि साध्वी प्रज्ञा की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है.

9. होशंगाबाद-  हेल्दी सीजन में सैलानियों से गुलजार हिल स्टेशन पचमढ़ी के टूरिस्ट स्पॉट बी फॉल पर रविवार को अचानक एक टाइगर  पार्किग एरिया में आ  गया.

10. छत्तीसगढ़ के जशपुर में बदलते मौसम के साथ ही ठण्ड काफी बढ़ गई है और पहाड़ी इलाकों में बर्फ की चादरें बिछने लगी हैं ..जिससे यहाँ का मौसम और भी अधिक ठंडा हो गया है.

11. भूपेश बघेल 23 दिसम्बर को एक दिन के बिहार दौरे पर जा रहे हैं। उन्हें दरभंगा जिले के लहेरियासराय में आयोजित बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. नगेंद्र झा की प्रतिमा अनावरण समारोह में शामिल होना है। नगेंद्र झा महिला महाविद्यालय परिसर में इस प्रतिमा को स्थापित किया गया है। दरअसल, यह आयोजन बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य मदनमोहन झा की राजनीति से जुड़ा हुआ है। मदनमोहन झा, पूर्व शिक्षा मंत्री और दरभंगा क्षेत्र के दिग्गज कांग्रेस नेता रहे डॉ. नगेंद्र झा के पुत्र हैं.

12. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ड्रग्स के कारोबार के ख़िलाफ़ मुहिम के निर्देश पर इंदौर प्रशासन की बड़ी कार्यवाही…6 पब और बार के लाइसेंस 31 दिसंबर तक स्थगित…वहीं पब और बार में स्मोकिंग ज़ोन पर भी लगायी पाबंदी.

13. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा आरोप- जहां भी विधानसभा चुनाव होते हैं वहां पर विपक्षी दलों के लोगों को लालच या दबाव बनाकर अपने दल में शामिल करना यह भारतीय जनता पार्टी की पुरानी परंपरा है पश्चिम बंगाल को लेकर बघेल ने की टिप्पणी.