logo-image

MPCG 17 Nov Top News: यहां पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

हाईकोर्ट के आदेश के बाद दो मामलों में कंप्यूटर बाबा इंदौर की निचली अदालत से जमानत. एक दिन की और पुलिस रिमांड पर. आज शाम 4 बजे कोर्ट में फिर होंगे पेश.

Updated on: 17 Nov 2020, 10:45 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश में बिजली के दामों को लेकर विरोध शुरू हो गया है. वहीं दूसरी तरफ इंदौर में बीजेपी नेता के घर कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया है. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर नक्सल समस्या समेत क्षेत्र के विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे. वहीं अमित जोगी ने पार्टी के पुनर्गठन के संकेत दिए है. यहां पढ़ें आज यानि कि 17 नवंबर की मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी खबरें. 

और पढ़ें: कांग्रेस नेता की फिर फिसली जुबान, बोले- जलेबी बन गई हैं इमरती देवी

MP Top News-

1. हाईकोर्ट के आदेश के बाद दो मामलों में कंप्यूटर बाबा इंदौर की निचली अदालत से जमानत. एक दिन की और पुलिस रिमांड पर. आज शाम 4 बजे कोर्ट में फिर होंगे पेश.

2. मध्य प्रदेश में बिजली के दाम बढ़ाने की कवायद का विरोध शुरू. सामाजिक संगठनों ने विधुत नियामक आयोग को लिखा पत्र. कहा 8 माह की देरी से नहीं बढ़ाए जा सकते बिजली के दाम.

3. सतना में रफ्तार का कहर, अमदरा थाना क्षेत्र के खेरवा सानी में बस पलटी, बस में 50 से ज्यादा लोग थे सवार, जबलपुर से वाराणसी जा रही थी बस, हादसे में कई बस यात्री घायल, सभी घायलों को सिविल अस्पताल मैहर में भर्ती.

4. निकाय चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने पर चुनाव आयोग का पूरा फोकस. लोगों को जागरुक करने के लिए आयोग चलाएगा जागरुकता अभियान. सभी को EVM की भी दी जाएगी पूरी जानकारी.

5. अब पंजाब मॉडल पर मध्य प्रदेश में होगी धान की मिलिंग. शिवराज सरकार ने कस्टम मिलिंग की नीति में किया बदलाव. समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के साथ होगा मिलिंग का भी काम.

6. इंदौर में बीजेपी नेता के घर हमला. हथियारों से लैस बदमाशों ने की तोड़फोड़. घटना के वक्त घर में नहीं थे गोपीकृष्ण नेमा. CCTV में कैद हुई हमले की तस्वीर.

CG Top News- 

1. कोरोना काल में छत्तीसगढ़ के सरकारी दफ्तर और कोर्ट में मिली रियायतें आज से खत्म. अब सौ फीसदी उपस्थिति करानी होगी दर्ज. पहले एक तिहाई कर्मचारियों के दफ्तर आने का था नियम.

2. दिल्ली दौरे पर सीएम बघेल. केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर नक्सल समस्या समेत क्षेत्र के विकास कार्यों पर करेंगे चर्चा. देर शाम रायपुर होंगे रवाना.

3. छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने किया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पत्र का समर्थन. कहा - मुख्यमंत्री की चिंता लाजमी है. नक्सलवाद पर मैंने भी गृह मंत्री से की है बात.

4. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के गृहमंत्री को खत पर बीजेपी ने कसा तंज. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा - प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने के बाद से. नक्सलियों का मनोबल बढ़ा है.

5. सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी. पोलमपल्ली के पालामड़गु इलाके से वारंटी नक्सली गिरफ्तार. कई मामले में कवासी मंगड़ की थी तलाश.

6. जगदलपुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी. 3 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर. 2013 से अब तक कई नक्सली वारदातों को दे चुका है अंजाम.

7. रेणु जोगी होंगी जोगी कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष..अमित जोगी ने दिए पार्टी के पुनर्गठन के संकेत. 18 नवंबर को बैठक में लिए जाएंगे कई अहम फैसले.

8. बस्तर में वन और खनिज आधारित उद्योगों के लिए विशेष पैकेज देगी सरकार. दिवाली मिलन समारोह में संसदीय सचिव. और विधायक रेखचन्द जैन ने की बात.

9. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिहार सरकार पर बोला हमला. कहा - ज्यादा दिन नहीं टिक पाएगी NDA की सरकार. बंगाल चुनाव के बाद बदल सकता है माहौल.

10. दंतेवाड़ा के गीदम के कन्या आवासीय विद्यालय में सुबह तीन बजे लगी आग, पूरा विद्यालय जलकर हुआ खाक, शार्ट सर्किट से विद्यालय में लगी आग.

11. छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 1 हजार 110 नए मरीज सामने आए. 24 घंटे में 17 लोगों की हो गई मौत. अब तक 2 हजार 604 लोगों की हो चुकी है मौत.