News Nation Logo
Banner

MPCG 09 Nov Top News: यहां पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें आज यानि 09 नवंबर 2020 की मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी बड़ी खबरें. एमपी में कम्प्यूटर बाबा पर सियासत गर्मा गई है. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान गुना दौरे पर जा सकते हैं, जहां वो पीड़िता आदिवासी परिवार से मिल सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 09 Nov 2020, 11:03:58 AM
mpcg news 1

MPCG 09 Nov Top News (Photo Credit: (फोटो-NewsNation))

भोपाल/रायपुर:

यहां पढ़ें आज यानि 09 नवंबर 2020 की मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी बड़ी खबरें. एमपी में कम्प्यूटर बाबा पर सियासत गर्मा गई है. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान गुना दौरे पर जा सकते हैं, जहां वो पीड़िता आदिवासी परिवार से मिल सकते हैं. दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर नकेल कसी जा रही है. वहीं जल मिशन योजना को लेकर केन्द्र सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार आमने-सामने आ गई हैं. तो यहां पढ़िए एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी जरूरी खबरें.

और पढ़ें: कर्ज वापस नहीं करने पर आदिवासी युवक को जिंदा जलाया, मौत

MP Top News

1. सतना में बड़ा हादसा, सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत.

2. सिवनी समेत मध्य प्रदेश के कई इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके. डर कर घरों से निकले लोग. किसी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं.

3. इंदौर में कंप्यूटर बाबा के आश्रम पर बुलडोजर चलने पर सियासत गरमाई. आज सेंट्रल जेल में बाबा से मिलेंगे दिग्विजय सिंह. कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग तेज.

4. सीएम शिवराज सिंह चौहान आज जा सकते हैं गुना. उकावद खुर्द गांव में सहेरिया आदिवासी परिवार से करेंगे मुलाकात. परिवार के एक युवक को दबंगों ने जिंदा जला दिया है.

5. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दिन में रहेंगे सहरिया आदिवासियों के साथ..ग्राम बरगवां, कराहल जिला श्योपुर में लगाएंगे चौपाल . चौपाल में सहरिया आदिवासियों के साथ करेंगे चर्चा.

6. अनूपपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर डाला डेरा.. 10 नवंबर को होनी है मतगणना.

7. अभिनेता अमिताभ बच्चन ने. चाचौड़ा से विधायक लक्ष्मण सिंह की ओर से पढ़ी गई एक कविता को जमकर सराहा है. अमिताभ बच्चन ने वीडियो जारी कर. विधायक लक्ष्मण सिंह का आभार भी जताया है.

8. सागर में तीन तलाक का नया मामला आया सामने. मन मुताबिक दहेज नहीं मिलने पर पति ने फोन पर दिया तलाक. पत्नी की शिकायत पर पुलिस जांच में जुटी.

9. गुना पुलिस ने 3 लाख रुपये से ज्यादा की 36 ग्राम स्मैक की जब्त. 4 स्मैक तस्करों को भी किया गिरफ्तार. आरोन इलाके से 12 और चाचौड़ा इलाके से 24 ग्राम स्मैक जब्त. मुखबिर की सूचना पर पुलिस को मिली सफलता.

10. गुना में चोर गैंग की दहशत में लोग. केंट थाना इलाके में चोरी का बढ़ा ग्राफ. लोगों ने चोरी के वीडियो किए जारी. 2 वीडियो कस्तूरबा नगर के कुशमोदा के. एक वीडियो विवेक कॉलोनी का है. पुलिस की गश्त पर भी उठे सवाल.

11. मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थमने लगी. 24 घंटे में 891 नए केस मिले. 1 लाख 77 हजार 359 के पार पहुंचा आंकड़ा. 11 लोगों की और हो गई मौत. अब तक कुल 3 हजार 28 लोगों की हो चुकी है मौत.

12. जबलपुर में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक. ..24 घंटों के अंदर 37 नए संक्रमित मरीज मिले,  रिकवरी रेट में भी हुआ इजाफा 94. 50 फ़ीसदी पहुंची रिकवरी रेट, 507 एक्टिव केस मौजूद, 211 लोगों की हो चुकी है मौत.

CG Top News

1. छत्तीसगढ़ के सरकारी डॉक्टरों ने स्वास्थ मंत्री को लिखी चिट्ठी. पदोन्नति ना होने से मनोबल गिरने की लिखी बात. शिक्षा और इलाज प्रभावित होने की भी बात कही.

2. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के साथ प्रदूषण भी बढ़ा. देश में प्रदूषण में छत्तीसगढ़ का 14वां स्थान. छत्तीसगढ़ में पटाखे जला सकेंगे या नहीं. इस मामले पर भी सरकार आज करेगी फैसला.

3. दुर्ग दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल. पाटन के बोरेंदा और रानीतराई गांव में स्थानीय कार्यक्रम में होंगे शामिल.

4. छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने धान खरीदी को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना. .कहा - बारदाने की कमी के चलते धान खरीदी में हो रही है देरी. केंद्र को ठहराया जिम्मेदार.

5. बीजापुर में मुठभेड़ के दौरान 1 नक्सली ढेर, 2 जवान घायल. कांकेर में 3 किलो का IED भी किया गया बरामद. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा - नक्सलियों पर कसी जा रही है नकेल.

6. सुकमा में नक्सली स्मारक को जवानों ने किया ध्वस्त. अतिसंवेदनशील इलाके किस्टाराम सिंगाराम में जवानों की कार्रवाई. मारे गए नक्सलियों के लिए बना रखा था स्मारक. 17 नवम्बर 2017 को मुठभेड़ में हुए थे ढेर.

7. जल मिशन योजना को लेकर केन्द्र सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार आमने-सामने. भूपेश सरकार ने टेंडर गाइडलाइंस को लेकर उठाए सवाल. सीएम बघेल ने कहा केंद्र को लिखेंगे चिट्ठी.

8. एनुअल स्टेट्स ऑफ एजुकेशन "असर" की रिपोर्ट जारी. रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ के अभिभावक देश में तीसरे नंबर पर. पढ़ाई में 85 फीसदी अभिभावक कर रहे हैं बच्चों की मदद. कोरोना काल में मणिपुर और केरल के बाद छत्तीसगढ़ का स्थान.

9. छत्तीसगढ़ में कोरोना का आंकड़ा दो लाख के पार. एक से दो लाख पहुंचने में महज लगे 43 दिन. 143 दिनों में मिले थे 1 लाख केस.

First Published : 09 Nov 2020, 11:03:58 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो