logo-image

चंदन के बेशकीमती पेड़ काटकर ले गए बदमाश, चौकीदार ने सुनाई ये दास्तां

यहां पहले हुई चंदन की लकड़ी की तस्करी में वन विभाग के ही कुछ कर्मचारी शामिल थे.

Updated on: 18 Jan 2019, 02:11 PM

पन्ना:

पन्ना जिले की वन विभाग के लाख दावे खोखले साबित हो रहे हैं. जहां एक ओर वन विभाग पेड़ लगाने और वनों की रक्षा करने की बात कर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ पन्ना रेंज से महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित संजय नर्सरी से बेशकीमती चंदन के पेड़ रातों-रात अज्ञात बदमाशों ने काट कर गायब कर दिया. चंदन के बेशकीमती पेड़ चोरी हो गए और वन विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा रह गया.

चोरी के इस मामले को लेकर पन्ना संजय नर्सरी में कार्यरत चौकीदार ने बताया, ''रात में कुछ अज्ञात हथियारबंद बदमाश आए थे, जिन्होंने मुझे जान से मारने की धमकी दी और चंदन के पेड़ आरी से काटकर ले गए. डर के कारण मैंने रात भर दरवाजा नहीं खोला. सुबह जब मैंने दरवाजे खोल तो चंदन के पेड़ गायब थे. जिसकी सूचना मैंने अपने बड़े अधिकारियों को दी है।

ये भी पढ़ें- शख्स के पैंट के अंदर हिल रही थी अजीबो-गरीब चीज, तलाशी में सामने आई ऐसी सच्चाई.. अधिकारियों के उड़े होश

पन्ना रेंज में बैठे रेंजर से जब पूरे मामले में बात की गई तो उन्होंने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि चंदन के पेड़ों की कटाई पर एफआईआर दर्ज कराई गई है. उन्होंने बताया कि पन्ना रेंज से लगा हुआ मामला है. वहां एक चौकीदार था, रात में हथियारबंद बदमाश आ जाएंगे तो फिर वनों को कौन बचा पाएगा.

ये भी पढ़ें- Flipkart पर इस दिन शुरू हो रहा है Republic Day Sale, 80 फीसदी तक मिलेगा डिस्काउंट

पन्ना में चंदन के पेड़ों से जुड़ा यह पहला मामला नहीं है. यहां पहले हुई चंदन की लकड़ी की तस्करी में वन विभाग के ही कुछ कर्मचारी शामिल थे. जिन्हें जांच दोषी पाए जाने के बाद सस्पेंड कर दिया गया था. इस मामले में भी चौकीदार की मौजूदगी में चंदन के पेड़ों को काटकर ले जाना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है.