logo-image

हवाओं का रुख बदलने से मध्य प्रदेश में बढ़ी गर्मी, अगले 24 घंटे में लू चलने के आसार

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई हिस्सों में लू चलने की संभावना जताई है.

Updated on: 27 May 2019, 12:22 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हवाओं का रुख पश्चिमी होने के कारण तापमान में बढोतरी के साथ गर्मी बढ़ गई है. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई हिस्सों में लू चलने की संभावना जताई है. राज्य में सोमवार की सुबह से मौसम के मिजाज तल्ख हैं और चुभन पैदा करने वाली तेज धूप है.

यह भी पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा से काफी नाराज हैं पीएम नरेंद्र मोदी, तभी तो कल....

मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं का रुख पश्चिमी और उत्तर-पश्चिमी होने से गर्मी का असर बढ़ा है. साथ ही कई हिस्सों के तापमान में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान खरगोन सबसे गर्म रहा, जहां तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के राजगढ़, नीमच, मंदसौर, रतलाम, छिंदवाड़ा, खरगोन, शाजापुर, सिवनी, बालाघाट, खंडवा, बुरहानपुर आदि स्थानों पर लू चल सकती है. राज्य के मौसम और तापमान में बदलाव जारी है.

यह भी पढ़ें- जबलपुर में 15 साल से चल रहा था मानव तस्करी धंधा, चंगुल से छूटकर भागी लड़की ने खोला राज

सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 26़1, ग्वालियर का 25.6 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 27.2 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 41.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 42.9 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह वीडियो देखें-