News Nation Logo

कोरोना कर्फ्यू महामारी की चेन तोड़ने में सबसे प्रभावी उपाय : शिवराज

मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को ग्वालियर में कोरोना की रोकथाम के लिए चल रहे कार्यों की समीक्षा बैठक में कहा कि इस महामारी के समय सबको मतभेद भुलाकर संक्रमण की चेन को तोड़ने में जुटना होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 17 May 2021, 05:00:00 AM
Shivraj Singh Chauhan

शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: फाइल )

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना की इस महामारी की चेन को तोड़ने का जनता कर्फ्यू ही सबसे प्रभावी उपाय है. मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को ग्वालियर में कोरोना की रोकथाम के लिए चल रहे कार्यों की समीक्षा बैठक में कहा कि इस महामारी के समय सबको मतभेद भुलाकर संक्रमण की चेन को तोड़ने में जुटना होगा. कोरोना को परास्त करना ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. ग्वालियर-चंबल संभाग की इस समीक्षा बैठक में केन्द्रीय कृषि, पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर सहित क्राईसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिये जनता कर्फ्यू ही सबसे प्रभावी उपाय है. ग्वालियर में संक्रमण कम हुआ है, इसे पूरी तरह से समाप्त करने के लिये 30 मई तक जनता कर्फ्यू लागू रहेगा. कोरोना संक्रमण में कमी जरूर आई है, लेकिन अभी लड़ाई लम्बी है. हम सबको कोरोना से मुक्त प्रदेश बनाने के लिये निरंतर कार्य करना होगा. हम सबको एक इकाई के रूप में मिलकर संक्रमण को मिटाने के लिये निरंतर कार्य करते रहने की आवश्यकता है. इस कार्य में जनता का सहयोग भी हासिल करना होगा.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह राहत की बात है कि प्रदेश की पॉजिटिविटी दर घटकर 10.8 प्रतिशत हो गई है. कुछ दिन पहले यह 24 प्रतिशत तक पहुंच गई थी. ग्वालियर-चंबल संभाग के सभी जिलों में स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा है. इसके साथ ही जिलों में जो कोविड केयर सेंटर स्थापित किए गए हैं, उन्हें अब पोस्ट कोविड केयर सेंटर के रूप में संचालित करने की तैयारी करनी होगी. कोरोना की बीमारी से ठीक होने के बाद भी कुछ लोगों में ब्लैक फंगस, खून जमने जैसी बीमारियों के प्रकरण सामने आ रहे हैं. इनकी देखभाल के लिये भी हमें पोस्ट कोविड केयर सेंटर की आवश्यकता पड़ेगी.

केन्द्रीय कृषि, पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि अभी हमारी लड़ाई समाप्त नहीं हुई है. कोरोना को पूरी तरह से समाप्त करने के साथ हमें भविष्य के लिये भी सचेत होना होगा. इसके लिये सभी जिले एडवांस प्लानिंग कर अपनी-अपनी रणनीति तैयार करें और इसको अमलीजामा भी पहनाएं. केन्द्र सरकार के माध्यम से भी प्रदेश को हर संभव सहयोग उपलब्ध कराया जा रहा है. राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश ने कोरोना संक्रमण को नियंत्रण में किया है, हमें वर्तमान के साथ- भविष्य के लिये भी पुख्ता प्लानिंग करने की आवश्यकता है. वर्तमान समय में ब्लैक फंगस की जो बीमारी सामने आ रही है उस पर प्रभावी नियंत्रण के लिये प्रयास किए जा रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 May 2021, 05:00:00 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.