logo-image

फिल्म 'रावण लीला' को लेकर भड़के मंत्री, कहा- हिंदुओं का हो रहा अपमान

मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने फिल्म 'रावण लीला' को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने फिल्म को लेकर कहा कि अक्सर फ़िल्मों में हिंदुओं का अपमान हो रहा है. ये मध्य प्रदेश में स्वीकार नहीं किया जाएगा.

Updated on: 18 Sep 2021, 12:56 PM

highlights

  • फिल्म में कुछ भी गलत हुआ तो मध्यप्रदेश में लगेगी रोक
  • कहा- फिल्म देखने के बाद लिया जाएगा इस पर निर्णय
  • बोले- अक्सर फिल्मों में हिंदुओं का हो रहा अपमान 

भोपाल:

मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने फिल्म 'रावण लीला' को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने फिल्म को लेकर कहा कि अक्सर फ़िल्मों में हिंदुओं का अपमान हो रहा है. ये मध्य प्रदेश में स्वीकार नहीं किया जाएगा. सारंग ने कहा कि पहले फिल्म को देखा जाएगा. उसके बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा. मंत्री ने कहा कि यदि इस फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक हुआ और यदि फिल्म देखने के बाद पता चला कि इसमें हिंदुओं का अपमान हुआ तो ये फिल्म एमपी में नहीं चलने दी जाएगी. हालांकि वेब सीरीज 'स्कैम 1992 के जरिए लोकप्रियता हासिल करने वाले अभिनेता प्रतीक गांधी स्टार फिल्म रावण- लीला का टाइटल नाम बदल दिया गया है. इनके अलावा फिल्म में और कन्नड़ एक्ट्रेस ऐन्द्रिता रे भी मुख्य भूमिका में हैं.

यह भी पढ़ें : 1 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी प्रतीक गांधी की रावण लीला

पोस्टर रिलीज होने के बाद से ही टाइटल नाम को लेकर फिल्म को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा था. इसलिए फिल्म मेकर्स ने फिल्म का नाम बदलने का फैसला किया. इस फिल्म में रावण के किरदार कर रहे प्रतीक गांधी का प्यार सीता का किरदार कर रही लड़की से दिखाया गया है जिससे हिंदू धर्म के लोगों के साथ साथ सभी भारतीय गुस्सा है. रावण लीला के नाम को लेकर भी हिंदू समाज में गुस्सा है. सोशल मीडिया पर लोग इसे लेकर जमकर ट्रोल कर रहे हैं और फिल्म को बैन की मांग कर रहे हैं. ट्रेलर आने के बाद से ही लोगों में सोशल मीडिया पर गुस्सा व्याप्त है. लोग ट्रेलर को देख कर कह रहे है की श्री राम के देश में रावण लीला और उसमे भी सीता माता का रावण से प्यार हिंदू धर्म की भावनाओ को ठेस पहुंचाने वाला है. रावण लीला मूवी को 1 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा. 

रावण लीला की कहानी को लेकर विवाद
रावण लीला में प्रतीक गांधी का नाम राजाराम है जो फिल्म के अंदर रामलीला में रावण का किरदार निभा रहे है और रामलीला के चलते चलते राजाराम को राम लीला में सीता का किरदार निभा रही लड़की से प्यार हो जाता है। इसका अर्थ लोग निकाल रहे है की रावण का सीता माता से प्यार.