News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश में तापमान के तेवर चढ़े, खजुराहो में तापमान 44 पार

मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं के रुख में बदलाव के कारण तापमान और मौसम बदल रहा है. पश्चिमी हवाओं की वजह से राज्य में गर्मी बढ़ी है.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 09 May 2019, 01:06:10 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में गर्मी बढ़ने के साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है. बीते 24 घंटों में अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस के साथ खजुराहो सबसे गर्म रहा. मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं के रुख में बदलाव के कारण तापमान और मौसम बदल रहा है. पश्चिमी हवाओं की वजह से राज्य में गर्मी बढ़ी है. खजुराहो सबसे गर्म रहा जहां तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

यह भी पढ़ें- एलोवेरा (aloe vera) के बिजनेस से कमाएं लाखों रुपये, जानें पूरा प्रोसेस

गुरुवार की सुबह से तेज धूप खिलने से लोगों को गर्मी व चुभन का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने पर हल्के बादल छाने के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं, जिससे तापमान में गिरावट होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- राखी सावंत को आखिर क्यों अच्छे लगने लगे पाकिस्तानी! शेयर की ऐसी तस्वीरें

राज्य के तापमान में बदलाव का दौर जारी है गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 30, ग्वालियर का 30.5 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 27.2 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 39.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 43.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 09 May 2019, 01:06:10 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.