logo-image

दतिया में किशोर का हुआ अपहरण, सूझबूझ से भागने में हुआ कामयाब

मध्यप्रदेश में बढ़ते अपराध सूबे के मुखिया कमलनाथ को हर रोज़ चुनौती देते हैं. बेहतर कानून व्यवस्था देने का ढिंढोरा पीटने वालों की आज उस समय पोल खुल गई जब दतिया की तहसील भाण्डेर में शाम के तकरीबन 4 बजे कोचिंग पढ़ने के लिए जा रहे एक 14 वर्षीय छात्र शिवम सेन को चार पहिया वाहन में सवार होकर आए पांच नकाबपोश बदमाशों ने अगवा कर लिया.

Updated on: 07 Sep 2019, 11:29 AM

highlights

  • कोचिंग जा रहा था छात्र तभी हुआ अपहरण
  • हाथ-पांव और मुंह बांध कर किया गया अपहरण
  • बदमाशों के चंगुल से छूटकर किशोर पहुंचा पुलिस के पास

दतिया:

मध्यप्रदेश में बढ़ते अपराध सूबे के मुखिया कमलनाथ को हर रोज़ चुनौती देते हैं. बेहतर कानून व्यवस्था देने का ढिंढोरा पीटने वालों की आज उस समय पोल खुल गई जब दतिया की तहसील भाण्डेर में शाम के तकरीबन 4 बजे कोचिंग पढ़ने के लिए जा रहे एक 14 वर्षीय छात्र शिवम सेन को चार पहिया वाहन में सवार होकर आए पांच नकाबपोश बदमाशों ने अगवा कर लिया. शिवम के हाथ- पैर और मुंह को बांध दिया गया था. वह लगभग 5 घन्टे तक बदमाशों के चंगुल में रहा. फिर बदमाशों को अपनी सूझबूझ से चकमा देकर भाग निकल ने में कामयाब हुआ.

शिवम की सूझबूझ से सरकार की नाक बच गई. शिवम के अपहरण की कहानी भी ठीक उसी फिल्म जैसी ही है, जिसमें बाल कलाकार हीरो होता है और फिर वो बदमाशों का मुकाबला अपनी सूझबूझ से करता हुआ उनको मात देता हुआ अपने घर सकुशल लौट आता है.

यह भी पढ़ें- उमंग सिंघार से विवाद पर दिग्विजय सिंह ने तोड़ी चुप्पी, बोले- सोनिया गांधी और कमलनाथ ही करें कुछ

दतिया जिले के भांडेर क्षेत्र से एक किशोर का अपहरण करने की सनसनीखेज वारदात सामने आई है. नकाबपोश बदमाशों द्वारा भांडेर क्षेत्र के सीटोला मोहल्ला से कोचिंग पढ़ने जा रहे एक 14 वर्षीय किशोर शिवम सेन पुत्र चरणदास का चार पहिया वाहन बोलेरो गाड़ी में डालकर अपहरण किया गया. अपहरण कर लेने के पश्चात बदमाश उसे दतिया की तरफ ला रहे थे.

यह भी पढ़ें- भाई को रास नहीं आई बहन की लव मैरिज, इसलिए दोनों को डंपर से रौंद डाला 

गाड़ी में किशोर का हाथ, पैर और मुंह बांध कर रखा गया था. बोलेरो गाड़ी में अपह्रत किशोर को बसवा रोड के पास होश आया और उसने अपने प्रयास से मुंह पर बंधी पट्टी खोली और गाड़ी में ही बेहोश होने का नाटक किया. इसके पश्चात बदमाश झांसी ग्वालियर हाईवे रोड पर पहुंचे. यहां कुछ देर के लिए रुके तो अपह्रत किशोर सूझबूझ से बदमाशों को चकमा देकर गाड़ी से निकला और भाग आया.

भागने पर बदमाशों ने किशोर का कुछ दूर तक पीछा करने का प्रयास किया. इसके बाद किशोर भागते-भागते सीधा सिविल लाइन थाने पहुंचा. जहां उसने सिविल लाइन टीआई राजू रजक को अपने साथ हुई घटना का पूरा ब्यौरा दिया. इसके पश्चात सिविल लाइन पुलिस ने शिवम सेन के बयान लेकर पूरे मामले को समझते हुए भांडेर थाने को कार्रवाई हेतु भेज दिया है.

यह भी पढ़ें- कौन होगा MP कांग्रेस का अध्यक्ष फिलहाल तय ? ऐसे में किसके पास रहेगी ये जिम्मेदारी जानिए 

भांडेर नगर थाना क्षेत्र में शिवम सेन की अपहरण होने की वारदात सीटोला मोहल्ला के व्यस्ततम इलाके से 4 बजे दिन दहाड़े सामने आई. बदमाशों के चंगुल से भाग कर दतिया सिविल लाइन थाने आए शिवम ने थाने से अपने पिता और परिजनों को फोन किया.

यह भी पढ़ें- अपने ही विधायकों पर है बीजेपी और कांग्रेस की पैनी नजर, इस सियासी समीकरण का है सारा खेल 

शिवम को भांडेर से दतिया थाने लेने आए उसके पिता की हालात अपने कलेजे के टुकड़े शिवम को देखकर ऐसी हो गई कि वो फूट-फूट कर रोने लगे. उन्होंने शिवम को अपने सीने से चिपका लिया. शिवम के सीने पर लाल सिंदूर भी लगा हुआ मिला. सीने पर सिंदूर से कुछ जादू टोना की आकृति बनी हुई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.