News Nation Logo

स्वच्छता सर्वेक्षण -2019: CM कमलनाथ ने सफाईकर्मियों को 'सम्मान राशि' देने का किया ऐलान

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्वच्छता सर्वेक्षण -2019 में देश के 4237 शहरों में टॉप 20 स्वच्छ शहरों में आए प्रदेश के 6 शहरों के समस्त सफ़ाईकर्मियों को पांच-पांच हज़ार रुपये बोनस के रूप में 'सम्मान राशि' देने की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 09 Mar 2019, 01:05:50 PM

नई दिल्ली:  

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 'स्वच्छता सर्वेक्षण- 2019' में देश के 4237 शहरों में टॉप 20 स्वच्छ शहरों में आए प्रदेश के 6 शहरो इंदौर , उज्जैन , देवास , खरगोन , नागदा और भोपाल के समस्त सफाईकर्मियों को पांच-पांच हज़ार रुपये बोनस के रूप में 'सम्मान राशि' देने की घोषणा की है.  इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण- 2019 में इन शहरों के आने के पीछे जनता की जागरूकता और जनभागीदारी तो है ही लेकिन असली मेहनत इन शहरों के सफ़ाईकर्मियों की है. जिनकी रात दिन की कड़ी मेहनत और अथक परिश्रम से यह संभव हो सका है.

इसके साथ ही कमलनाथ ने कहा,'सफाईकर्मी के जज्बे ने ही इस साकार किया है इनके अथक परिश्रम की जितनी सराहना की जाये वो कम है. ये वास्तविक बधाई के पात्र है. टॉप 20 स्वच्छ शहरों में आये इन 6 शहरों की जनता तो बधाई के पात्र है ही. लेकिन इन शहरों के सफ़ाईकर्मियों का इसमें प्रमुख योगदान है. इसकी हम सभी को खुले मन से सराहना करना चाहिए और सबसे पहला इनका सम्मान करना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा, 'देश में टॉप 20 स्वच्छ शहरों में आए प्रदेश के इन 6 शहरों के समस्त सफ़ाईकर्मियों के लिये पांच-पांच हज़ार बोनस 'सम्मान राशि' की घोषणा कर इनके जज़्बे , अथक परिश्रम को सलाम कर रहा हूं.'

ये भी पढ़ें: कमलनाथ सरकार की घोषणा के बाद MP में अब OBC को 27% आरक्षण, राज्यपाल ने अध्यादेश को मंजूरी दी

बता दें कि यह तीसरा मौका है जब इंदौर ने ओवर ऑल परफॉर्मेंस में नंबर वन का खिताब हासिल किया है. उसके पीछे स्थानीय निगम के साथ ही आम लोगों का भी एक अहम योगदान माना जा रहा है. वहीं भोपाल ने सबसे साफ राजधानी का दर्जा हासिल किया है.

First Published : 09 Mar 2019, 12:44:37 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.