logo-image

मध्य प्रदेश में अब नहीं रहेगा संडे लॉकडाउन, लेकिन जारी रहेगा ये

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अब कोरोना नियंत्रण (Corona control) में है. प्रदेश के 35 जिलों में एक भी सकारात्मक मामला सामने नहीं आया और कोरोना के एक्टिव केस (Corona Virus Case) 1000 से नीचे हैं.

Updated on: 26 Jun 2021, 07:41 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अब कोरोना नियंत्रण (Corona control) में है. प्रदेश के 35 जिलों में एक भी सकारात्मक मामला सामने नहीं आया और कोरोना के एक्टिव केस (Corona Virus Case) 1000 से नीचे हैं. सकारात्मकता दर गिरकर 0.06% हो गई है. ऐसे में रविवार को कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लगाना उचित नहीं है, इसलिए हम इसे तुरंत वापस ले रहे हैं. अब पूरे प्रदेश में संडे लॉक डाउन नहीं रहेगा. एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM CM SS Chouhan) ने शनिवार को इसका ऐलान किया है.  

कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों के साथ बैठक की है. इस मीटिंग में फैसला लिया गया है कि प्रदेश में संडे कर्फ़्यू को खत्म कर दिया गया है, लेकिन नाइट कर्फ़्यू जारी रहेगा. कोरोना गाइडलाइन का सभी दिन पालन करना होगा. एमपी में कोरोना नियंत्रण में है. प्रदेश में 35 जिले ऐसे हैं, जहां एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है. पहली बार ऐसा हुआ है कि एक्टिव केस घट के एक हजार के नीचे पहुंच गए हैं.

सीएम शिवराज ने कहा कि ऐसी स्थिति में रविवार का कोरोना कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है. रात्रि कालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्व की तरह जारी रहेगा. रविवार को दुकानें कोविड प्रोटोकॉल और कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ खोली जा सकेंगी. तीसरी लहर के लिए अस्पतालों में व्यवस्था बनाने का कार्य निरंतर जारी है. वैक्सीनेशन में मध्य प्रदेश ने शनिवार को फिर रिकॉर्ड बनाया है. यह अभियान निरंतर जारी रहेगा.

मुख्यमंत्री ने सभी से अपील है कि कोरोना नियंत्रण में है, लेकिन पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है, इसलिए निश्चिन्त न रहे, मास्क लगाएं और कोविड अनुरुप व्यवहार का पालन जरूर करें. पूरे प्रदेश में अब संडे लॉक डाउन नहीं रहेगा.