News Nation Logo
Banner

छात्र ने गुरु पूर्णिमा के दिन वायरल किया मास्टर साब का घूस लेते VIDEO

टीकमगढ़ जिले के बल्देवगढ़ में मध्यमिक स्कूल के टीचर द्वारा टीसी के नाम पर अदिवासी लड़के की मां से रुपये मांगे गए थे. जिसका वीडियो मोबाइल से बना कर छात्रों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 18 Jul 2019, 08:11:58 PM

टीकमगढ़:

टीकमगढ़ जिले के बल्देवगढ़ में मध्यमिक स्कूल के टीचर द्वारा टीसी के नाम पर अदिवासी लड़के की मां से रुपये मांगे गए थे. जिसका वीडियो मोबाइल से बना कर छात्रों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. छात्र ने बताया कि स्कूल टीचर 500 से लेकर 1500 रुपये तक की माग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- योगी सरकार का बड़ा फैसला, मदरसों के छात्रों को दी जाएगी NCC की ट्रेनिंग, उलेमाओं ने कही ये बात

एक ओर जिला के कलेक्टर सौरभ सुमन द्वारा जिला में शिक्षा का स्तर सुधारने लिए तमाम प्रयास किया जा रहा है. वह खुद स्कूलों में जा कर बच्चो को पढ़ा रहे हैं. लेकिन कुछ प्रधानाध्यापक व शिक्षकों के भ्रष्ट प्रणाली और मनमानी के कारण कलेक्टर के प्रयास पर पानी फेरा जा रहा है.

यह भी पढ़ें- 11 साल की बेटी पहुंची SSP ऑफिस, पिता पर लगाए ये गंभीर आरोप

शासन द्वारा माध्यमिक स्तर तक के स्कूलों में किसी भी प्रकार की फीस का प्रावधान नहीं रखा गया है. शिक्षा स्तर बढ़ाने के लिए तमाम योजनाएं चलाकर बच्चों को प्रोत्साहित किया जा रहा है. जैसी कि मध्यान्ह भोजन साइकिल वितरण ड्रेस व्यवस्था स्कॉलरशिप दी जा रही है.

यह भी पढ़ें- मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी बोले, 'मध्यस्थता के लिए और समय मिले'

टीकमगढ़ जिले के बल्देवगढ़ विकास खंड अंतर्गत बल्देवगढ़ नगर की पुरानी बस्ती के वार्ड नंबर 2 में स्थित माध्यमिक शाला स्कूल की जहां पर प्रधान अध्यापक के रूप में डी के गुप्ता द्वारा छात्रों से टीसी और अंकसूची के एवज में रुपये लिऐ जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- रवि किशन का वीडियो वायरल, पुलिस कर्मी से कहा- 'आइए पांडे जी, आपने चुनाव में बहुत मदद की है'

टीचर द्वारा 500 से लेकर 1000 रुपए तक लिए जा रहे हैं. गुरु पूर्णिमा के दिन छात्र ने की गुरु की रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल कर दी. जिसमें साफ साफ दिख रहा है कि शिक्षक डीके गुप्ता एक महिला से टीसी और अंकसूची के एवज में 100 -100 के दो नोट ले रहे हैं.

हद तो तब हो गई जब छात्र संदीप आदिवासी से प्रधानाध्यापक डीके गुप्ता ने आठवीं की अंकसूची और टीसी देने के एवज में 500 रुपये मांग लिए. मामले को लेकर बल्देवगढ़ जनपद के बीआरसीसी आर एल पाराषर से बात की तो उन्होंने शिक्षक डी के गुप्ता का पक्ष लेते हुऐ शाला विकाश के लिऐ रुपये लिए जाने की बात फोन पर की.

टीकमगढ़ के जिला शिक्षा अधिकारी जयसिंह वरकडे़ का कहना है की 3 सदस्यों की टीम गठित की गई है जो मामले की जांच कर रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

First Published : 18 Jul 2019, 08:11:58 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो