News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की

विवादों में घिरा भोपाल की रानी कमलापति की प्रतिमा का अनावरण

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि प्रतिमा स्थापित करने को लेकर भाजपा एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आपस में झड़प भी हुई. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महापौर के वाहन को भी रोका और उन्हें काले झंडे दिखाए.

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 17 Feb 2020, 11:41:57 AM
विवादों में घिरा भोपाल की रानी कमलापति की प्रतिमा का अनावरण

विवादों में घिरा भोपाल की रानी कमलापति की प्रतिमा का अनावरण (Photo Credit: News State)

भोपाल:

कांग्रेस (Congress) पार्षद और उनके समर्थकों के विरोध के बीच रविवार को राजधानी भोपाल (Bhopal) की रानी कमलापति की 32 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण यहां बड़े तालाब से सटे किलोल पार्क क्षेत्र में भोपाल के महापौर आलोक शर्मा और भाजपा (BJP) के स्थानीय विधायकों की मौजूदगी में किया गया. कांग्रेस का आरोप है कि जिस जगह पर यह प्रतिमा स्थापित की गई है, उसके आसपास के कुछ घरों को हटा कर इस प्रतिमा तक पहुंचने के लिए सड़क बनायी गयी है, जो गलत है. इसके अलावा, प्रतिमा अनावरण को लेकर भी कोई अनुमति नहीं ली गई.

यह भी पढ़ेंः MP में अपनी ही पार्टी खिलाफ सड़क पर उतरने का मूड में हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, VIDEO में दिए संकेत

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसको स्थापित करने को लेकर प्रदर्शन किया और आमंत्रित किये जाने के बाद भी मध्यप्रदेश के मंत्री एवं कांग्रेस विधायक इसमें शामिल नहीं हुए. वहीं, भोपाल महापौर एवं भाजपा नेता आलोक शर्मा ने कहा कि प्रतिमा अनावरण में शामिल न होकर कांग्रेस नेताओं ने रानी कमलापति का अपमान किया है. यह प्रतिमा भोपाल नगर निगम द्वारा स्थापित की जा रही है और महापौर शर्मा का कार्यकाल 18 फरवरी को समाप्त होने जा रहा है. प्रतिमा अनावरण के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्थानीय पार्षद शबिस्ता जकी के नेतृत्व में नारे लगाकर हंगामा किया और महापौर आलोक शर्मा का पुतला दहन किया. इस दौरान वे काले झंडे भी दिखा रहे थे, जिसके कारण वहां पर भारी पुलिस बल की तैनात करनी पड़ी.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश के मंत्री गोविंद सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी नसीहत, BJP का काम वो ना करें

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि प्रतिमा स्थापित करने को लेकर भाजपा एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आपस में झड़प भी हुई. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महापौर के वाहन को भी रोका और उन्हें काले झंडे दिखाये. इसी बीच, मध्यप्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री गोविन्द सिंह ने कहा, ‘‘इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई थी. पूरा कार्यक्रम अनधिकृत रूप से हुआ है. इसलिए मैं इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ.’’ रानी कमलापति गिन्नौरगढ़ के गौंड राजा निजाम शाह की पत्नी थीं. जिस स्थान पर रानी कमलापति ने जल समाधि ली थी उसी स्थान पर उनकी अष्ट धातु की यह प्रतिमा स्थापित की गई है.

First Published : 17 Feb 2020, 11:40:11 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो