News Nation Logo
Banner

कोरोना महामारी के चलते राज्य की नगरीय निकाय चुनाव अगले 3 महीने के लिए स्थगित

मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव फ़िलहाल स्थगित करने का फैसला किया है. राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को अगले 3 महीने के लिए स्थगित कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 27 Dec 2020, 04:20:55 PM
ec

Election Commission (Photo Credit: File)

भोपाल:

मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव फ़िलहाल स्थगित करने का फैसला किया है. राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को अगले 3 महीने के लिए स्थगित कर दिया है. राज्य निर्वाचन आयोग के तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि कोविड 19 महामारी को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायतों के निर्वाचन का काम जन स्वास्थ की दृष्टि से व जनहित में फरवरी 2021 के बाद करवाया जाएगा.

निर्वाचन आयोग ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोविड 19 को प्राकृतिक आपदा घोषित कर दिया है और राज्य में कोविड 19 के संक्रमण के बारे में जो स्थिति बताई गई, उसके परीक्षण के बाद आयोग ने तय किया कि नगरीय निकायों का निर्वाचन 20 फरवरी 2021 के बाद आयोजित किया जाएगा. इसके अलावा त्री स्तरीय पंचायतों के प्रस्तावित आम निर्वाचन को भी फरवरी 2021 तक स्थगित कर दिए जाने की सूचना निर्वाचन आयोग ने दी है.

बता दें कि 407 नगरीय निकायों में से 307 का कार्यकाल 25 सितंबर 2020 को खत्म हो चुका है. 8 नगरीय निकायों का कार्यकाल जनवरी और फरवरी में खत्म हो जाएगा. त्रिस्तरीय पंचायतों में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य का कार्यकाल मार्च 2020 में खत्म हो चुका है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Dec 2020, 04:20:55 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो