News Nation Logo

SSR मौत मामले में इंदौर के ड्रग डीलर के ठिकानों पर NCB का छापा

एनसीबी के अधिकारियों ने शहर के एमआईजी इलाके में स्थित मल्टी के फ्लैट नंबर 401 की तलाशी ली, यह फ्लैट हेमंत शाह के नाम से है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 24 Mar 2021, 01:24:10 PM
Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग कार्टेल के तार में इंदौर भी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • एनसीबी की टीम ने इंदौर में की छापेमारी
  • गोवा में गिरफ्तार ड्रग डीलरों से मिली जानकारी
  • सुशांत सिंह राजपूत केस में मिले कई सुराग

इंदौर:

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की कथित आत्महत्या के मामले में जांच के लिए एनसीबी की टीम मध्य प्रदेश  के इंदौर (Indore) पहुंची. एनसीबी के अधिकारियों ने शहर के एमआईजी इलाके में स्थित मल्टी के फ्लैट नंबर 401 की तलाशी ली, यह फ्लैट हेमंत शाह के नाम से है. जानकारी के अनुसार हेमंत लंबे समय से इंदौर में ही रहता था. कई साल पहले वह गोवा शिफ्ट हो गया था. उसने वहीं रहकर ड्रग डीलिंग का अपना साम्राज्य फैलाया था. मुंबई में एनसीबी (NCB) के हत्थे चढ़े कई ड्रग किंगपिन्स और पैडलर से उसके बारे में एनसीबी को पुख्ता जानकारियां मिली थीं.

ड्रग तस्करी के तार इंदौर से भी जुड़े
एनसीबी की इस कार्रवाई से यह साफ हो गया है कि ड्रग्स तस्करी के तार कहीं न कहीं इंदौर से जुड़े हुए हैं. एनसीबी ने खुलासा किया था कि हेमंत साह मध्य प्रदेश के इंदौर का मूल निवासी है और उत्तरी गोवा के बीच पर कई साल से ड्रग्स तस्करी का धंधा चला रहा है. मुंबई के दो अन्य ड्रग डीलरों रेगन और अनुज के नाम का भी खुलासा किया है. इससे यह भी जाहिर होता है कि मिनी मुंबई के नाम से मशहूर इंदौर शहर में मुंबई की ही तर्ज पर अपराध ने भी जड़े जमा रखी हैं. 

यह भी पढ़ेंः बिहार विधानसभा में 'तांडव', राहुल ने बताया लोकतंत्र का चीरहरण, नीतीश पर वार

गिरफ्तार हो चुका है हेमंत
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस में एनसीबी ने गोवा से ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया था. आरोपी हेमंत शाह सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स सप्लाई करता था. गोवा की पणजी कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इंदौर में ड्रग्स बेचने वाली प्रीति जैन उर्फ आंटी द्वारा ही एमडीएमए और कोकीन जैसे ड्रग्स कई हाई प्रोफाइल लोगों को बेचा जाता था, वहीं खुद को इंदौर का कोकीन किंग बताने वाले हेमंत शाह ही है. शाह का गोवा के ड्रग्स से डीलरों से कनेक्शन होना बताया जा रहा है. एनसीबी छापेमारी के बाद ड्रग कनेक्शन के और लिंक तलाश कर रही है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Mar 2021, 01:21:30 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो