News Nation Logo

निगम मंडलों में नियुक्तियों की अटकलें तेज, पढ़ें MP-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश में निगम मंडलों में नियुक्तियों की अटकलें तेज. सीएम आवास में शिवराज की वीडी शर्मा, सुहास भगत से चर्चा होगी. कोर कमेटी गठन के साथ संगठन में नियुक्तियों पर मंथन होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Jul 2021, 09:34:36 AM
MP-Chhattisgarh news

MP-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन)

भोपाल :

मध्य प्रदेश में निगम मंडलों में नियुक्तियों की अटकलें तेज. सीएम आवास में शिवराज की वीडी शर्मा, सुहास भगत से चर्चा होगी. कोर कमेटी गठन के साथ संगठन में नियुक्तियों पर मंथन होगा. वहीं, मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से मौत पर सियासत. बीजेपी ने कहा कि प्रदेश में कोई मौत नहीं हुई. सांसद नकुलनाथ ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना- कहा, प्रोपोगेंडा मैं बीजेपी माहिर है, कोरोना में ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं हुई तो कैसे हुई बताये. उज्जैन के प्रभारी कलेक्टर ने महाकाल मंदिर का सवारी मार्ग बदलाने की जानकारी दी. दरअसल, 26 जुलाई को बाबा महाकाल की पहली सवारी निकलने वाली है, लेकिन कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए महाकाल मंदिर का सवारी मार्ग बदला दिया गया. इस दौरान कलेक्टर ने कहा की सवारी में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा. दुर्ग  में यूनिसेफ और मीडिया कलेक्टिव फ़ॉर चाइल्ड राइट्स कालेज के युवक-युवतियों नें रोको टोको अभियान की शुरूआत की है. ये अभियान जिले में 3 महीने तक चलेगा और 600 से ज्यादा वालंटियर. लोगों को कोविड एप्रोप्रिएट बिहैवियर की जानकारी देंगे.

भोपाल में रक्त की कमी से जुझ रहे मरीजों के लिए बड़ी राहत भरी खबर है. यहां एक ऐसा ऐप लोगों की मदद के लिए बनाया गया है. जिससे ब्लड डोनर की तलाश एरिया वाइज किया जा सकता है. इस सराहनीय प्रयास की सराहना सीएम शिवराज ने भी ट्वीट कर की है. बढ़ती महंगाई पर कमलनाथ का केंद्र पर निशाना.बोले.क्रूड ऑयल सस्ता होने पर भी पेट्रोल महंगा. 22 जुलाई को कांग्रेस सीहोर से निकालेगी साइकिल यात्रा. मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बुधवार को सुस्त रहा वैक्सीनेशन. MP में महज 3 हजार लोगों को लगा टीका  .छत्तीसगढ़ में 40 हजार के पार टीकाकरण. 

मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र के बीच बस परिवहन पर रोक बरकरार.28 जुलाई तक नहीं चलेंगी बसें.कोरोना के कारण परिवहन विभाग का फैसला. मध्य प्रदेश का इंदौर ऑक्सीजन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की राह पर है. इसके लिए 41 अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट बनाने की योजना बनाई गई है. योजना के तहत अबतक 15 ऑक्सीजन प्लांट तैयार हो चुके हैं. जबकि पांच में इंस्टॉलेशन का काम बाकी है. अभी तक आपने बैंकों के आगे लोगों की लाइन लगी देखी होगी. लेकिन क्या कभी आपने आधार कार्ड को लाइन में लगे देखा. नहीं ना.  हम आपको अजब एमपी के विदिशा में ले चलते हैं .जहां वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों ने आधार कार्ड को ही लाइन में खड़ा कर दिया.

उत्तर प्रदेश चुनाव नज़दीक आने के साथ ही मध्य प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज़ हो गई है. दरअसल उत्तर प्रदेश की कई सीमाएं मध्य प्रदेश के बॉर्डर से लगती है. ऐसे में कांग्रेस-बीजेपी मध्य प्रदेश के नेताओं को भी उत्तर प्रदेश चुनाव में अहम जिम्मेदारी देने की तैयारी में है. खरगोन में शराब पीकर सड़क पर हुड़दंग मचाने वाले मेनगांव थाने के चार पुलिस आरक्षकों को एसपी शैलेन्द्र सिह ने निलंबित कर दिया है. निलंबित आरक्षकों में दो महिला आरक्षक भी शामिल हैं.

सागर के एक गांव में हैंडपंप से अचानक आग निकलने का मामला सामने आया है.जिसे देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई.लोगों के मुताबिक जगथर गांव में मंदिर के पास लगे हैंडपंप में अचानक गैस का रिसाव होने लगा और जब एक ग्रामीण ने माचिस जला दी तो आग निकलने लगी. जिसकी जानकारी प्रशासन को दे दी गई है.
टीकमगढ़ में गांव के युवकों द्रारा छेड़छाड़ से परेशान नाबालिग लड़कियों ने जहर खा कर खुदकुशी की कोशिश की.परिवार के मुताबिक  गॉव के ही जितेन्द्र यादव नामक शख्स ने नाबालिग लड़कियों के साथ छेड़छेड़ की.और जब वो इसकी शिकायत पुलिस से की.तो पुलिस ने उनकी फरियाद नहीं सुनी.जिसके चलते लड़कियों ने जहरीला पदार्थ पी कर खुदकुशी की कोशिश की.    

उज्जैन के  प्रभारी कलेक्टर ने  महाकाल मंदिर का सवारी मार्ग बदलाने की जानकारी दी. दरअसल 26 जुलाई को बाबा महाकाल की पहली सवारी निकलने वाली है.लेकिन कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए महाकाल मंदिर का सवारी मार्ग बदला दिया गया. इस दौरान कलेक्टर ने कहा की सवारी में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें
बिना सीएम चेहरे के 2023 में चुनावी रण में उतरेगी छत्तीसगढ़ बीजेपी. सीएम भूपेश ने रमन का वक्त खत्म होने का किया दावा. बोले, प्रदेश बीजेपी में कोई नेता नहीं.
छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी डी पुरंदेश्वरी के बयान पर छत्तीसगढ़ की सियासत गरमाने लगी है. सीएम भूपेश बघेल पुरंदेश्वरी के बयान पर जहां तंज कसा वहीं रमन सिंह को भी निशाने पर लिया. धर्मांतरण के मुद्दे पर सीएम ने कार्रवाई की बात कही. तो लोकसभा में ऑक्सीजन पर केन्द्र सरकार के दिए बयान पर भी निशाना साधा.

रायपुर में मंत्रीमंडलीय उपसमिति की बैठक हुई. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत की अध्यक्षता में हुई बैठक में बैठक में अतिशेष धान की नीलामी किए जाने की दर तय की गई है. सरप्लस मोटा एवं सरना धान 1350 रुपये प्रति क्विंटल या इससे अधिक. और ग्रेड-ए का पतला धान 1400 रुपये या इससे अधिक दर पर नीलामी करने का फैसला लिया गया.

दुर्ग  में यूनिसेफ और मीडिया कलेक्टिव फ़ॉर चाइल्ड राइट्स कालेज के युवक-युवतियों नें रोको टोको अभियान की शुरूआत की है.ये अभियान जिले में 3 महीने तक चलेगा. 600 से ज्यादा वालंटियर. लोगों को कोविड एप्रोप्रिएट बिहैवियर की जानकारी देंगे.

धमतरी के किसान बारिश का इंतजार में आसमान की ओर टकटकी लगाए हुए हैं. बारिश नहीं होने से खेतों में खड़ी फसल सूखने लगी है. खेतों में दरारें पड़ने लगी है. किसानों की तकलीफ को देखते हुए. कलेक्टर पीएस एल्मा के निर्देश पर जल संसाधन विभाग द्वारा सोंढूर जलाशय से पानी छोड़ा जा रहा है.

दंतेवाड़ा में डीआरजी जवानों ने बड़ी कार्रवाई की. जवानों ने नक्सलियों के गढ़ में घुसकर नक्सलियों के दो स्मारक को ध्वस्त कर दिया. बता दें कि नक्सलियों ने अपने साथियों की स्मृति में स्मारक बनाया था. जिसको डीआरजी जवानों ने गिरा दिया है.

बिलासपुर में चोरों को अब खाकी का खौफ नहीं रहा. शहरी और ग्रामीण इलाकों में लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं. और पुलिस चोरों के सामने नतमस्तक दिख रही है
कोंडागांव- पुलिस ने गांजा तस्कर 734 किलो गांजे के साथ  किया गिरफ्तार . ट्रक  में एशियन पेन्ट्स के ड्रम व कार्टुन से भरा ट्रक में 18 नग सफेद रंग की प्लास्टिक बोरी मे छिपाकर ले जा रहे गांजा की अनुमानित बाजार मूल्य एक करोड़.
​​​​​​

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Jul 2021, 09:34:36 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो