News Nation Logo
Banner

मप्र विधानसभा का विशेष सत्र दिवंगतों को श्रद्धांजलि के बाद कल तक के लिए स्थगित

मध्य प्रदेश विधानसभा का विशेष सत्र गुरुवार को पहले दिन विधानसभा के सदस्य बनवारी लाल शर्मा और पूर्व विधायक रुगनाथ सिंह आंजना के निधन के उल्लेख के साथ उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद कल शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

Bhasha | Updated on: 16 Jan 2020, 04:49:51 PM
कमलनाथ।

कमलनाथ। (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश विधानसभा का विशेष सत्र गुरुवार को पहले दिन विधानसभा के सदस्य बनवारी लाल शर्मा और पूर्व विधायक रुगनाथ सिंह आंजना के निधन के उल्लेख के साथ उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद कल शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया. दो दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने सदन में विधायक बनवारी लाल शर्मा और पूर्व विधायक रुगनाथ सिंह आंजना के निधन का उल्लेख कर दु:ख प्रकट किया.

इसके बाद सदन के नेता मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस के विधायक बनवारी लाल शर्मा को याद करते हुए कहा कि सहकारिता के क्षेत्र में उनका योगदान अहम था तथा अपने क्षेत्र के विकास के लिए वह हमेशा चिंता करते थे. स्वास्थ्य खराब रहने के कारण वह दो लोगों की मदद से चल पाते थे और अंतिम दिनों में उनका बोलना भी बंद हो गया था.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह उल्लेख करना चाहता हूं कि अपना प्रतिनिधि भेजने के मेरे आग्रह के बावजूद वह अपने क्षेत्र के मुद्दों के लिए अपनी अस्वस्थता के बाद भी मुझसे लगातार मिलते थे.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि रुगनाथ सिंह ने अपनी सक्रियता से राजनीतिक जीवन और संसदीय जीवन में अपना विशेष स्थान बनाया.

उन्होंने शर्मा और सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि बनवारी लाल शर्मा सामान्य परिवार से जमीन से उठकर यहां विधानसभा तक पहुंचे थे. उनका जाना एक आम आदमी का जाना है. जनप्रतिनिधि का जीवन बड़ी आपाधापी का कठोर जीवन है और इससे आयु का क्षरण होता है. भार्गव ने शर्मा और सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही कल शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी.

First Published : 16 Jan 2020, 04:49:51 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.