logo-image

मध्य प्रदेश के बड़बोले नेताओं को सोनिया गांधी ने दी नसीहत, कहा...

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Madhya Pradesh Congress) के अध्यक्ष पद के लिए क्षेत्रीय नेताओं की रस्साकशी और सियासी बयानबाजी के बीच आलाकमान की नींद उड़ी हुई है.

Updated on: 07 Sep 2019, 12:14 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Madhya Pradesh Congress) के अध्यक्ष पद के लिए क्षेत्रीय नेताओं की रस्साकशी और सियासी बयानबाजी के बीच आलाकमान की नींद उड़ी हुई है. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, सीएम कमलनाथ, राज्य सरकार के मंत्री अमंग सिंघार और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच जारी नोक-झोंक अब दिखने लगी है. शुक्रवार को दिग्विजय सिंह ने भोपाल में प्रेस कान्फ्रेंस करके पार्टी में अनुशासनहीनता का मुद्दा उठाया ही था कि आलाकामना ने इसे लेकर स्पष्ट संदेश जारी कर दिया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मध्य प्रदेश के बड़बोले नेताओं पर सख्ती दिखाई है. उन्होंने अनर्गल बयानबाजी करने से मना किया है.

यह भी पढ़ें- दतिया में किशोर का हुआ अपहरण, सूझबूझ से भागने में हुआ कामयाब

बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी ने कहा है कि जल्द ही मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला हो जाएगा. इसी लिए पार्टी नेता इस संबंध में किसी भी तरह की गलत बयानबाजी न करें. सोनिया गांधी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष को लेकर पार्टी के अंदर बात होनी चाहिए. पार्टी के बाहर इसे लेकर कोई भी बयानबाजी नहीं करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- उमंग सिंघार से विवाद पर दिग्विजय सिंह ने तोड़ी चुप्पी, बोले- सोनिया गांधी और कमलनाथ ही करें कुछ

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक लगातार उन्हें अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. जिसे लेकर समर्थकों ने प्रदेश के कुछ शहरों में सिंधिया को अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर पोस्टर लगाए थे. प्रदेश सरकार में मंत्री उमंग सिंघार ने भी इसी बीच दिग्विजय सिंह को लेकर बयान दिया था.

यह भी पढ़ें- भाई को रास नहीं आई बहन की लव मैरिज, इसलिए दोनों को डंपर से रौंद डाला 

जिसके बाद कांग्रेस का अंदरूनी विवाद खुलकर बाहर आ गया. प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर पोस्टरबाजी के बीच पार्टी में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक अलग-अलग तरह से लॉबिंग करने लगे. शुक्रवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भोपाल में प्रेस कान्फ्रेंस कर पार्टी में अनुशासनहीनता का मुद्दा उठाया. दिग्विजय ने अपने ऊपर लगे आरोपों को राजनीतिक साजिश करार दिया और इसका ठीकरा बीजेपी पर फोड़ा. उन्होंने कहा कि बीजेपी को विपक्ष में बैठना अच्छा नहीं लग रहा है. इस लिए वह उन्हें निशाना बना रही है.