logo-image

Snake Bite: मुझे बचा लो... मध्य प्रदेश में शख्स को सांप ने काटा, जानें हर तरफ क्यों हो रही चर्चा

Snake Bite: सांप काटने की हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है.

Updated on: 09 Oct 2023, 12:10 PM

नई दिल्ली:

Snake Bite: भारत में सांप काटने की घटना बहुत ही आम बात है. सांप काटने पर कई बार लोग बच जाते हैं तो कई बार व्यक्ति मर भी जाता है. एक रिपोर्ट के अनुसार हर साल भारत में 28 लाख सांप काटने की घटना दर्ज की जाती है. वहीं 58 हजार से अधिक लोगों की मृत्यु हो जाती है. मध्य प्रदेश से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति को सांप ने काट लिया. इसके बाद उस शख्स ने कुछ ऐसा किया की सब हैरान है और आसपास में चर्चा का विषय बना हुआ है.

मामला मुरैना का

मध्यप्रदेश में एक खाना बनाने वाले शख्स को सांप ने काट लिया. इसके बाद वो सांप को पकड़कर प्लास्टिक में बंदकर डॉक्टर के पास पहुंच गया और बोला डॉक्टर साहब मेरा इलाज कर दो मुझे इसी सांप ने मुझे काटा है. जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला मुरैना जिले का है. 

बेलन से की सांप की हत्या

दरअसल जिले के मुड़िया खेड़ा के एक कोल्ड स्टोर पर शैलेंद्र सिंह नाम का शख्स रसोईया का काम करता है. 8 अक्टूबर की सुबह शैलेंद्र खाना बना रहा था. इसी दौरान उसे सांप ने डस लिया. इसके बाद रसोईए ने जल्दी से बेलन उठाया और सांप पर 3-4 बार हमला कर दिया. इसके वॉर के बाद ही सांप की तुरंत मौत हो गई. शैलेंद्र ने सांप को पॉलीथीन में उठाई और सरकारी अस्पताल पहुंच गया. 

सांप निकालकर टेबल पर रखी

रसोईया ने पॉलिथिन से सांप निकालाकर टेबल पर रखी. डॉक्टर सांप देखकर पहले काफी डर गया लेकिन जब उसे पता चला कि ये मरा हुआ है तो उसकी सांस में सांस आई. शैलेंद्र ने डॉक्टर से कहा कि साहब मुझे इसी सांप ने काटा है मेरा इलाज कर दो. इसके बाद रसोइए ने सारी घटना डॉक्टर को सुनाई. इसके बाद डॉक्टर ने इलाज शुरू कर दी. फिलहाल वो पूरी तरह से ठीक है. इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है.