logo-image

पत्नी की सूझबूझ से पकड़ा गया ठगी का मास्टरमाइंड सिमरन सिंह, जानें पूरा मामला

पुलिस के अनुसार सिमरन सिंह इस बार भी ठगी करके भाग जाता लेकिन मोबाइल पर आए एक मैसेज ने उसका खेल खत्म कर दिया.

Updated on: 20 Nov 2019, 11:19 AM

Bhopal:

ठगी के मास्टरमाइंड सिमरन सिंह के मामले में मध्य प्रदेश की भोपाल पुलिस ने नया खुलासा किया है. पुलिस के अनुसार सिमरन सिंह इस बार भी ठगी करके भाग जाता लेकिन मोबाइल पर आए एक मैसेज ने उसका खेल खत्म कर दिया. एएसपी संजय साहू के मुताबिक सिमरन सिंह ने मुंबई निवासी राजेन्द्र गुणेकर को नींद की गोलियां खिलाकर उनके खाते से 2 लाख रुपये निकाले. बैंक की ऑटोमेटेड सेवा के तहत इसका मैसेज उनकी पत्नी के मोबाइल फोन पर गया. पत्नी ने इतनी बड़ी रकम निकाले जाने का मैसेज देखा तो पति को फोन लगाया लेकिन फोन सिमरन सिंह के पास था और उसने फोन रिसीव नहीं किया. पत्नी को राजेन्द्र ने बता रखा था कि वह किस होटल में रुके हैं.

किसी अनहोनी की आशंका से परेशान पत्नी ने भोपाल पुलिस कंट्रोल रूम को फोन लगाया. एमपी नगर थाने का नंबर लेने के बाद टीआई का नंबर लिया और फोन कर अनहोनी की आशंका जताते हुए उस होटल के संबंध में जानकारी दी, जहां गुणेकर ठहरे थे. एमपी नगर थाने के टीआई होटल पहुचे तो गुणेकर बेहोशी की हालत में मिले. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और जाल बिछाकर सिमरन को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें- HONEY TRAP की आरोपी के साथ दिखे बीजेपी के पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत, संघ के बारे में की आपत्तिजनक बातें

फर्जी आधार कार्ड से बुक कराता था कमरे

एएसपी संजय साहू के मुताबिक आरोपी इतना शातिर है कि नींद की गोलियों का ऐसा डोज तैयार करता था जिससे उसका शिकार लगभग 24 घंटे तक बेसुध रहे. एक एमजी की नींद की 3 गोलियां कॉफी में मिलाकर शिकार को पिला देता था. शिकार 24 घंटे तक बेसुध रहता था और सिमरन शहर छोड़कर निकल जाता था. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में अपने पास 5 फर्जी आधार कार्ड होने की जानकारी देते हुए बताया है कि वह बारी-बारी से इनका इस्तेमाल कर होटलों में कमरे बुक कराता था. एएसपी ने बताया कि पुलिस की एक टीम उसके बताए पंजाब के पते पर भी रवाना की गई है.