News Nation Logo
Banner

कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश की बारी, शिवराज सिंह चौहान ने इशारों में कह दी ये बात

शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हम मध्य प्रदेश में सरकार गिराने का कारण नहीं बनेंगे

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 23 Jul 2019, 10:10:34 PM
Shivraj Singh Chouhan said we will not cause the fall of govt here mp

Shivraj Singh Chouhan said we will not cause the fall of govt here mp

highlights

  • कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश की बारी
  • शिवराज सिंह चौहान ने इशारे में कही ये बात
  • जीतू पटवारी ने भी किया पलटवार

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई. विश्वास मत में गठबंधन की सरकार को 99 वोट मिले. वहीं बीजेपी को 105 वोट मिले. इसके साथ ही गठबंधन की सरकार गिर गई. कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश और राजस्थान की बारी है. मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार गिर सकती है. बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए इशारा कर दिया है. हालांकि, शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हम मध्य प्रदेश में सरकार गिराने का कारण नहीं बनेंगे.

यह भी पढ़ें - विश्वासमत के बाद येदियुरप्पा बोले- यह लोकतंत्र की जीत है, विकास का नया युग होगा शुरू

उन्होंने कहा कि अगर मध्य प्रदेश में सरकार गिरती है तो इसके लिए कांग्रेस के नेता खुद जिम्मेदार होंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं में अंदरुणी संघर्ष है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा कुछ होता है तो हम कुछ नहीं कर सकते. सरकार गिरने की जिम्मेदारी हमारी नहीं होगी. बता दें कि मंगलवार को कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिर गई.

यह भी पढ़ें - उधर संकट में एचडी कुमारस्वामी, इधर सिद्धारमैया कर रहे ये काम; जानें इसके राजनीतिक मायने

शिवराज सिंह चौहान के बयान के बाद मध्य प्रदेश के शिक्षा और खेल मंत्री कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी ने कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए कई बार नाकाम कोशिश की है. उन्होंने हमारे लिए समस्याएं पैदा करने के लिए सब कुछ किया है. लेकिन यह कमलनाथ की सरकार है, कुमारस्वामी की नहीं, उन्हें इस सरकार में घोड़े का व्यापार करने के लिए सात जन्म लेने होंगे.

विश्वासमत के बाद बीजेपी नेता जगदीश शेट्टर ने कहा कि फिलहाल बागी विधायकों के इस्तीफे स्पीकार ने स्वीकार नहीं किए हैं. इन विधायकों के इस्तीफे स्वीकार होने के बाद यह उन पर है कि वे बीजेपी में शामिल होते हैं या नहीं. बहरहाल हमारे पास 105 विधायक हैं और बीजेपी के पास बहुमत है. हम एक स्थिर सरकार बनाएंगे. विधानसभा में मिली जीत के बाद अब बीजेपी बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.

यह भी पढ़ें - विश्वासमत में कुमारस्वामी के पक्ष में वोट नहीं देने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने विधायक एन. महेश को किया निष्कासित

दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन से विपक्षी बीजेपी को 225 सदस्यीय विधानसभा में 107 विधायकों का समर्थन हासिल है. बीजेपी कर्नाटक अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा नए मुख्यमंत्री बन सकते हैं. जानकारी की मानें तो बीजेपी अगले दो दिनों में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. बता दें कि कर्नाटक की राजनीति में बीएस येदियुरप्पा एक बड़ा नाम है. येदियुरप्पा 3 बार कर्नाटक की कमान संभाल चुके हैं. वह 7 बार विधायक रहे और एक बार लोकसभा सांसद भी चुने गए.

First Published : 23 Jul 2019, 09:57:03 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो