logo-image
लोकसभा चुनाव

शिवराज सिंह चौहान की ओर से BJP MLAs के लिए आयोजित रात्रि भोज रद्द, अब इस दिन होगी विधायक दल की बैठक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदार शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) द्वारा शुक्रवार रात को भोपाल भाजपा विधायकों के लिए आयोजित भोज को कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर रद्द कर दिया गया है.

Updated on: 20 Mar 2020, 11:33 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदार शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) द्वारा शुक्रवार रात को भोपाल भाजपा विधायकों के लिए आयोजित भोज को कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर रद्द कर दिया गया है. यह भोज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा मुख्यमंत्री के पद से अपना इस्तीफा देने के तुरंत बाद चौहान के निवास पर आयोजित की गई थी, लेकिन शाम को कोरोना वायरस के संकट का हवाला देकर इसे रद्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंःकोरोना वायरस का खौफ राष्ट्रपति भवन तक पहुंचा, रामनाथ कोविंद कराएंगे मेडिकल चेकअप

माना जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान ने यह भोज भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले अपने को पार्टी के विधायक दल का नेता चुनने के लिए विधायकों से समर्थन जुटाने के लिए आयोजित किया था. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा मुख्यमंत्री के पद से अपना इस्तीफा देने के बाद भाजपा प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी और जल्द ही इसका दावा पेश करेगी. हालांकि, भाजपा सूत्रों के अनुसार पार्टी का केन्द्रीय नेतृत्व मध्यप्रदेश की राजनीतिक गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं और बिना उसकी अनुमति के कुछ की नहीं किया जा रहा है.

कोरोना वायरस की वजह से रद्द हुआ रात्रि भोज

भोपाल जिले के हुजूर विधानसभा सीट के भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने बताया, ‘‘शिवराज सिंह चौहान के निवास पर भाजपा विधायकों के लिए आज रात का आयोजित भोज कोरोना वायरस के खतरे के कारण रद्द कर दिया गया है.’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी देश एवं विदेश में चल रहे कोरोना वायरस की महामारी के कारण इस तरह के आयोजन न करने की सलाह दी है. इसके अलावा, इस देश में चल रही इस महामारी के चलते मध्यप्रदेश सरकार ने भी ऐसे आयोजनों पर रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ेंःनिर्भया केस: फंदा गले में कसने पर सिर्फ अक्षय की निकली थी चीख, फांसी से बचने को पवन ने किया था ये काम

जब उनसे सवाल किया गया कि क्या भाजपा विधायक दल की बैठक कल होगी, तो इस पर शर्मा ने बताया कि हमें अब तक इसके बारे में सूचना नहीं दी गई है. उन्होंने कहा कि भाजपा पार्लियामेंटरी पार्टी की बैठक में तय किया जाएगा कि भाजपा विधायक दल कि बैठक कब होनी है. इसके बाद यहां पर्यवेक्षक आएंगे और उसके बाद भाजपा विधायक दल की बैठक होगी और इसमें इस दल का नेता चुना जाएगा. इसके बाद भाजपा राज्यपाल के पास जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.