News Nation Logo
Banner

शिवराज ने कहा- बाढ़ प्रभावित किसानों के साथ करेंगे प्रदर्शन, सीएम कमलनाथ बोले...

मध्य प्रदेश में बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए हैं. बाढ़ से लोगों को राहत भले न मिल रही हो लेकिन सियासत जरूर हो रही है.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 16 Sep 2019, 12:20:58 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो।

भोपाल:

मध्य प्रदेश में बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए हैं. बाढ़ से लोगों को राहत भले न मिल रही हो लेकिन सियासत जरूर हो रही है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान किसानों के बीच पहुंचकर आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं तो वहीं सीएम कमलनाथ ने सोशल मीडिया में ट्वीट कर कहा कि सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है. दरअसल, पूर्व सीएम बाढ़ का जायजा लेने के लिए सूबे के अलग-अलग इलाकों में पहुंच रहे हैं. भोपाल के बैरसिया पहुंचे शिवराज ने कमलनाथ सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अभी तो सरकार से निवेदन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के पन्ना में पेड़ पर बिजली गिरने का VIDEO हो रहा है वायरल

लेकिन अगर 21 सितंबर तक नुकसान का सर्वे कर मुआवजा राशि नहीं बांटी गई तो 22 तारीख को वो 1 घंटे के लिए किसानों के साथ सड़कों पर उतरेंगे. इन सबसे बीच शिवराज ने किसानों के लिए व्हाट्सएप नंबर 84230-84230 जारी करते हुए मदद की पेशकश की है. इस नंबर पर किसान अपने खराब फसलों की जानकारी दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें- मदरसे में बच्चों पर जुल्म, जंजीरों से बांधकर दी जा रही थी तालीम, आरोपी पहुंचे सलाखों के पीछे 

शिवराज सिंह का कहना है कि वह किसानों की समस्याओं को जिम्मेदारों तक पहुंचाया जाएगा. पूर्व सीएम के किसानों के साथ प्रदर्शन करने को लेकर सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि प्रदेश के कई हिस्सों में अभी भी भारी बारिश अनवरत जारी है. मंदसौर, नीमच , रतलाम , आगर , शाजापुर , उज्जैन , खरगोन , ग्वालियर , धार-झाबुआ , खंडवा , भोपाल , इंदौर व प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश व उत्पन्न हालातो की निरंतर मानीटरिंग कर रहा हूँ.

यह भी पढ़ें- सुकमाः जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ के बाद 3 नक्सली ढेर

अधिकारियों से सतत संपर्क में हूँ व सभी आवश्यक निर्देश भी दे रहा हूँ. इन क्षेत्रों में निरंतर राहत व बचाव कार्य किये जा रहे है.रेस्क्यू कर कई लोगों को सुरक्षित स्थानो पर पहुँचाया जा रहा है. संकट की इस घड़ी में पूरी सरकार प्रभावित परिवारों के साथ मुस्तैदी से खड़ी है. पूर्व में ही नुक़सानी व किसानो की फ़सल बर्बादी को लेकर सर्वे के निर्देश दिये जा चुके है. लगातार बारिश से सर्वे का कार्य प्रभावित हुआ है. सरकार की तरफ़ से प्रभावित परिवारों की हरसंभव मदद की जायेगी.

First Published : 16 Sep 2019, 12:17:42 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×