News Nation Logo
Banner
Banner

शिवराज सिंह चौहान बोले- राज्यसभा चुनावों में दावेदारी पक्की करने के लिए

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सूबे में जारी सियासी उथल-पुथल के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस की कथित गुटबाजी को जिम्मेदार ठहराया है.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Mar 2020, 02:00:00 AM
shivraj singh

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: फाइल फोटो)

इंदौर:

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सूबे में जारी सियासी उथल-पुथल के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस की कथित गुटबाजी को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस महीने के आखिर में होने वाले राज्यसभा चुनावों में राज्य से अपनी दावेदारी पक्की करने के लिये "स्वांग" रचकर पार्टी आलाकमान पर दबाव बना रहे हैं.

शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार रात यहां संवाददाताओं से कहा कि इन दिनों प्रदेश की जनता के साथ कांग्रेसी खुद परेशान हैं. कांग्रेस में पता नहीं कितने गुट हैं. उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि वे (वरिष्ठ कांग्रेस नेता) राज्यसभा में अपनी दावेदारी पक्की करने के लिए स्वांग रचते हैं, हाईकमान पर दबाव बनाते हैं और आरोप भाजपा पर लगाते हैं. प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिये 26 मार्च को चुनाव होना है.

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनावों में भोपाल सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर से चुनाव हारने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मौजूदा राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह संसद के ऊपरी सदन के लिए एक दफा फिर निर्वाचित होना चाहेंगे. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से मध्यप्रदेश से चुनावी मैदान में उतारने के कयास लगाए जा रहे हैं. सिंधिया सूबे की गुना सीट से पिछला लोकसभा चुनाव हार गये थे. मध्यप्रदेश की जिन तीन राज्यसभा सीटों के लिये इस महीने के आखिर में चुनाव होना है, वर्तमान में इनकी नुमाइंदगी दिग्विजय सिंह (कांग्रेस), सत्यनारायण जटिया और प्रभात झा (दोनों भाजपा) कर रहे हैं.

First Published : 05 Mar 2020, 02:00:00 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.