logo-image

MP हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट जाएगी शिवराज सरकार

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की ग्वालियर पीठ ने राज्य में राजनीतिक रैलियों को प्रतिबंधित कर दिया है. इसे लेकर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि हम हाई कोर्ट की ग्वालियर पीठ के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं.

Updated on: 22 Oct 2020, 02:44 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर पीठ ने राज्य में राजनीतिक रैलियों को प्रतिबंधित कर दिया है. इसके खिलाफ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम हाईकोर्ट की ग्वालियर पीठ के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- बिहार में हर दिन राजनीतिक रैलियां हो रही हैं. एक देश में इस तरह का विरोधाभासी कानून नहीं हो सकता है.

वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने उप-चुनाव को लेकर बीजेपी पर बड़ा हमला बोला और कहा कि आम तौर पर उप-चुनाव प्रतिनिधि के निधन पर होते हैं, मगर राज्य में हो रहे 25 स्थानों के उप-चुनाव की वजह बोली और सौदेबाजी है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी के घोषणापत्र में मुफ्त कोरोना टीका देने का वादा

शिवपुरी जिले के करेरा विधानसभा और पोहरी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं में कमल नाथ ने कहा, "राज्य में 28 उपचुनाव में से 25 स्थानों पर किसी के निधन के कारण नहीं हो रहे हैं, बल्कि सौदेबाजी और बोली के कारण हो रहे हैं, बीजेपी ने राज्य को देशभर में कलंकित किया. प्रदेश की राजनीति को बीजेपी ने बिकाऊ राजनीति बना दिया.