logo-image

शिवराज सरकार ने कमलनाथ के बेटे और सांसद नकुलनाथ की सुरक्षा घटाई, कांग्रेस भड़की

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में कांग्रेस के एक मात्र सांसद नकुलनाथ की सुरक्षा घटा दी है.

Updated on: 18 Jun 2020, 03:56 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सिंह सरकार ने राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में कांग्रेस के एक मात्र सांसद नकुलनाथ की सुरक्षा घटा दी है. छिंदवाड़ा से सांसद चुने जाने के बाद कमलनाथ के शासनकाल में नकुलनाथ को Y+ श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी. आरोप है कि कमलनाथ शासनकाल में नियमों की अनदेखी कर नकुलनाथ को Y+ श्रेणी सुरक्षा दी गई थी. लेकिन अब इसे घटा दिया गया है. आरोप है कि कमलनाथ (Kamal Nath) शासनकाल में नियमों की अनदेखी कर नकुलनाथ को Y+ श्रेणी सुरक्षा दी गई थी. कांग्रेस सांसद को अब X श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी. इस संबंध में राज्य के गृह विभाग ने आदेश दे दिए हैं.

यह भी पढ़ें: राम माधव ने साधा कांग्रेस पर निशाना, बोले- दुश्मनों को लाभ...

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र कांग्रेस के इकलौते सांसद हैं. छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ माना जाता है. 2019 के लोकसभा चुनाव में कमलनाथ ने यहां से खुद को पीछे कर अपने बेटे को चुनाव उतारा था. 2019 के लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया (अब बीजेपी में), अरुण यादव, कांतिलाल भूरिया और विवेक तन्खा जैसे दिग्गज हार गए थे. छिंदवाड़ा से नकुलनाथ ने जीत दर्ज कर राज्य में कांग्रेस की जीत का खाता खोला था.

यह भी पढ़ें: 50 साल पहले देश की संसद में आया था 'आत्मनिर्भर भारत' बनने का ड्राफ्ट, लेकिन इंदिरा गांधी ने....

उधर, शिवराज सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस भड़क उठी है. पार्टी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस ने कहा कि नकुलनाथ की लोकप्रियता से बीजेपी की सरकार घबरा गई है. नकुलनाथ अकेले ऐसे सांसद हैं, जिन्होंने अपने एक साल का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी सरकार में कई ऐसे नेता हैं जो किसी पद पर नहीं, फिर भी उन्हें सुरक्षा मिली है.

यह वीडियो देखें: