logo-image

MP: शहडोल में रेत माफिया ने ASI को ट्रैक्टर से कुचलकर की हत्या, इलाके में फैली सनसनी

एएसआई महेंद्र बागरी ने इसका विरोध किया तो एक रेत माफिया ने उनपर ट्रैक्टर चला दिया.  फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

Updated on: 05 May 2024, 03:32 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के शहडोल में रेत माफियाओं की तूती बोल रही है.  रेत माफिया ने एक सहायक उप-निरीक्षक (ASI) को ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी है.  जिला मुख्यालय से 90 किलोमीटर दूर ब्यौहारी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत बडोली गांव में शनिवार की देर रात यह घटना घटी. जानकारी के मुताबिक, एएसआई महेंद्र बागरी अवैध रेत उत्खनन परिवहन की सूचना मिलने पर शहडोल गए थे. बड़ोली गांव में जैसे ASI पहुंचे तो देखा कि कई रेत माफियाओं के ट्रैक्टर अवैध खनन कर रहे हैं. एएसआई महेंद्र बागरी ने इसका विरोध किया तो एक रेत माफिया ने उनपर ट्रैक्टर चला दिया.  जिले के एसपी कुमार प्रतीक ने बताया कि मामले की जानकारी सामने आई है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जांच चल रही है. आगे की कार्रवाई भी जारी रहेगी. 

खबर के मुताबिक, ब्यौहारी थाने में तैनात एएसआई महेंद्र बागरी दो साथियों के साथ एक शख्स को गिरफ्तार करने जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में उन्होंने रेत से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को अपनी ओर आते देखा और उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वह रुका नहीं और वाहन को तेज करते हुए एएसआई को कुचल दिया. इस घटना के बाद आरोपी ट्रैक्टर चालक तेज रफ्तार में वाहन को भगा ले गया, लेकिन ट्रैक्टर पुलिया से टकराकर नीचे गिर गया. इस बीच चालक कूदकर फरार हो गया. पुलिस ने पहले ट्रैक्टर के मालिक को गिरफ्तार किया उसके कुछ समय बाद चालक की तलाश कर उसे भी धर दबोचा. 

शहडोल में ही राजस्व अधिकारी को कुचला

मध्य प्रदेश में रेत माफियाओं के आतंक का यह कोई पहला मामला नहीं है. हाल ही शहडोल में रेत माफियाओं ने एक राजस्व अधिकारी को ट्रैक्टर ट्रॉली से रौंद दिया था. इसके अलावा प्रदेश के कई अन्य हिस्सों में भी रेत माफियाओं का बोलबाला है. रेत माफिया लगातार सरकारी अधिकारी को निशाना बना रहे हैं.