News Nation Logo

शहर काजी ने उज्‍जैन के कलेक्टर को चेताया- कार्रवाई रुकवा दीजिए वर्ना 15 मिनट में गेम खराब कर देंगे

उज्जैन में राम मंदिर के लिए धनराशि इकट्‌ठी करने के उद्देश्य से शुक्रवार शाम को RSS की बैठक से पहले उपद्रवियों ने कानून व्‍यवस्‍था के लिए चुनौती पेश की थी, जिसके बाद अब प्रशासन चुन-चुनकर पत्‍थरबाजों पर कार्रवाई कर रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 26 Dec 2020, 10:05:34 PM
Stone Pelting

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

उज्जैन में राम मंदिर के लिए धनराशि इकट्‌ठी करने के उद्देश्य से शुक्रवार शाम को RSS की बैठक से पहले उपद्रवियों ने कानून व्‍यवस्‍था के लिए चुनौती पेश की थी, जिसके बाद अब प्रशासन चुन-चुनकर पत्‍थरबाजों पर कार्रवाई कर रहा है. जिन घरों से पत्‍थरबाजों ने पत्थर फेंके थे, उन्हें चिन्हित कर लिया गया है और अब इन सभी मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है. शनिवार दोपहर में प्रशासन की इस कार्रवाई के विरोध में महिलाएं जुट गईं और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. इसी दौरान शहर काजी भी वहां पहुंच गए और प्रशासन को एक तरह से खुली चुनौती दे दी कि कार्रवाई रुकवा दीजिए अन्‍यथा गेम खराब हो जाएगा. 

शहर काजी ने कलेक्टर से कहा, आप कार्रवाई रुकवा दीजिए वरना 15 मिनट में गेम खराब हो जाएगा और आप कुछ नहीं कर पाएंगे. इस पर कलेक्‍टर ने कहा, आप तो पहले धरना प्रदर्शन रुकवाइए. इसके बाद आपसे बात करेंगे. कलेक्टर की इस चेतावनी के बाद हालात काबू में आ गए. शाम 4.45 बजे घरों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी गई. 

प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया. शाम 6.30 बजे तक आधे से अधिक मकान गिराए जा चुके थे. क्षेत्र में धारा 144 लागू करते हुए सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है. प्रशासन का कहना है कि ये मकान नाले के किनारे बने हैं और यहां लोगों ने अतिक्रमण किया है. प्रशासन करीब आधा दर्जन उपद्रवियों के खिलाफ रासुका (राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई करने जा रहा है.

First Published : 26 Dec 2020, 10:05:34 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो