logo-image

एम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन लगने के बाद एमपी के सागर में ब्लैक फंगस के 27 मरीजों को तबीयत बिगड़ी

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस का अजीब मामला सामने आया है. बता दें कि इस हॉस्पिटल में ब्लैक फंगस के 42 मरीज भर्ती हैं. अस्पताल प्रशासन के अनुसार ब्लैक फंगस के भर्ती मरीजों को शनिवार को एम्फोटेरेशिन-बी इंजेक्शन लगाया गया था.

Updated on: 06 Jun 2021, 04:55 PM

सागर:

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस का अजीब मामला सामने आया है. बता दें कि इस हॉस्पिटल में ब्लैक फंगस के 42 मरीज भर्ती हैं. अस्पताल प्रशासन के अनुसार ब्लैक फंगस के भर्ती मरीजों को शनिवार को एम्फोटेरेशिन-बी इंजेक्शन लगाया गया था. यह इंजेक्शन संक्रमण को रोकने के लिए ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों को लगाया जाता है. इस इंजेक्शन को लगाते ही वार्ड में 27 मरीजों की तबीयत बिगड़ गई. उन्हें फीवर और उल्टी की शिकायत होने लगी. इस घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन ने अन्य मरीजों को इंजेक्शन लगाने पर रोक लगा दिया है.

बीएमसी के मीडिया प्रभारी डॉक्टर उमेश पटेल ने बताया कि मरीजों को शासन की तरफ से भेजे गए एम्फोटेरेशिन-बी इंजेक्शन लगाया गया था। उसके बाद मरीजों की तबीयत बिगड़ने लगी। आनन फानन में इंजेक्शन पर रोक लगाते हुए सभी का सिम्प्टोमैटिक ट्रीटमेंट शुरू किया गया। प्रबंधन का दावा है कि अब मरीजों की हालत सामान्य है.