logo-image

भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन

भारतीय जनता पार्टी के शिल्पियों में से एक मध्य प्रदेश के नेता कैलाश सारंग को रविवार को भोपाल में अंतिम विदाई दी गई. कैलाश सारंग पार्टी को गढ़ने, भव्य स्वरूप देने से लेकर कार्यकर्ता तैयार करने में बड़ी अहम् भूमिका निभाई थी.

Updated on: 15 Nov 2020, 11:24 PM

भोपाल:

भारतीय जनता पार्टी के शिल्पियों में से एक मध्य प्रदेश के नेता कैलाश सारंग को रविवार को भोपाल में अंतिम विदाई दी गई. कैलाश सारंग पार्टी को गढ़ने, भव्य स्वरूप देने से लेकर कार्यकर्ता तैयार करने में बड़ी अहम् भूमिका निभाई थी. वरिष्ठ नेता सारंग का शनिवार को उपचार के दौरान मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था.  रविवार को उनका पार्थिव शरीर विमान से भोपाल लाया गया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्टेट हैंगर पर पहुंचकर सारंग को श्रद्धांजलि अर्पित की.

कैलाश सारंग का अंतिम संस्कार सुभाषनगर के विश्रामघाट में राजकीय सम्मान के साथ किया गया. उनका पार्थिव शरीर उनके निवास और फिर वहां से पार्टी कार्यालय लाया गया. पार्टी कार्यालय में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनके अंतिम दर्शन कर श्रद्धासुमन अर्पित किए. पार्टी नेताओं ने सारंग के शोकाकुल पुत्रों विवेक सारंग एवं प्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास सारंग को ढाढस बंधाया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज ने कैलाश सारंग को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि "उनके कारण ही आज भाजपा का यह भव्य स्वरूप बना है. पहले जनसंघ, फिर जनता पार्टी और फिर भाजपा का संगठन उन्होंने प्रदेश में खड़ा किया. सारंग जैसे व्यक्ति युगों में पैदा होते हैं और हम सब के लिए उनका जीवन और कार्यप्रणाली प्रेरणा का स्रोत है.” पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि "कैलाश सारंग का निधन हम सबके लिए अत्यंत दुख की घड़ी है. वे जब तक जिए, उन्होंने भाजपा के कार्यो का विस्तार कैसे हो, नए कार्यकर्ताओं का निर्माण कैसे हो, इसी सोच के साथ निरंतर पार्टी की सेवा की ."