logo-image

अब एमपी में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के हफ्ते भर बाद शरीर बना चुंबक

मांगीलाल के पोते हर्ष ने भी दावा किया की दादा के शरीर पर हलकी वस्तु चिपक रही है जिसमे चमच्च, चाभी, ढक्कन और कड़ा शामिल है.

Updated on: 16 Jun 2021, 11:46 AM

highlights

  • मपी के उज्जैन और छतरपुर में मिला अनूठा केस
  • दूसरी डोज के बाद शरीर से चिपक रहे हैं सामान
  • लोगों के लिए आकर्षण के केंद्र बने दोनों शख्स

उज्जैन:

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद देश के कई हिस्सों से संबंधित शख्स के शरीर के चुंबक बन जाने की खबरें आई. अब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन और छतरपुर में भी इसी तरह का दावा किया जा रहा है. उज्जैन के नेहरू नगर में रहने वाले एक बुजुर्ग ने दावा किया है कि कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के सात दिन बाद घर में बच्चों ने शरीर पर सिक्के, चम्मच, बोतल का ढक्कन सहित हाथ का कड़ा शरीर पर चिपकाया तो सभी चिपक गए, जिसके बाद से 64 वर्षीय बुजुर्ग मांगीलाल मालवीय के घर उनको देखने वालो की भीड़ लगने लगी है. मांगीलाल ने बताया की टीवी पर खबरे देख कर पोतों ने मेरे शरीर पर चम्मच चिपकाकर देखा तो वो चिपक गया, जिसके बाद दिन भर कई तरह की लोहे की छोटी चीजों को चिपकाया तो चिपकने लगी.

बने लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र
मांगीलाल कहते हैं कि अब आसपास वालों के लिए घर लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है. टीवी देखकर चिपकाने की कोशिश की उज्जैन के नानाखेड़ा क्षेत्र नेहरू नगर में  रहने वाले मांगीलाल के पोते हर्ष ने भी दावा किया की दादा के शरीर पर हलकी वस्तु चिपक रही है जिसमे चमच्च, चाभी, ढक्कन और कड़ा शामिल है. मांगीलाल के घर पर लोग इसका बकायदा लुत्फ ले रहे हैं. बजुर्ग के शरीर को पोछकर चिपकाने के बाद भी चमच्च, चाबी, ढक्कन चिपक गए. मांगीलाल ने बताया कि उन्होंने 7 जून को कोविशील्ड वेक्सीन की दूसरी डोज ली थी, जिसके बाद घर पर टीवी पर खबर देखकर शरीर पर चिपकाने की कोशिश की तो सभी वस्तु चिपक गयी.

बुजुर्ग को कोई परेशानी नहीं
हालांकि मांगीलाल ने कहा कि उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही है, लेकिन ये शरीर पर इस तरह चमच्च सहित अन्य वस्तुओं के चिपकने से आसपास के लोग जरूर अब घर में देखने आने लगे हैं. ये राहत भरी बात है कि इस तरह की खबरों से आम लोगो में कोई गलतफहमी वैक्सीन को लेकर नहीं है. मांगीलाल के ही पोते हर्ष ने बताया की  वो अभी अपना दूसरा डोज समय पर लगवाएगा और उन्हें किसी भी बात का कोई डर नहीं है.

छतरपुर में मिला चुंबकीय युवक
मध्य प्रदेश के छतरपुर के राजनगर में भी एक शख्स ने शरीर में चुम्बकत्व का प्रभाव होने की बात कही और जिसकी तस्वीर भी युवक ने अपने सोशल मीडिया पर अपलोड की. राजनगर का रहने बाला 41 वर्षीय नीरज जो पेशे से वकील हैं और उन्होंने अपने शरीर में वैक्सीनेशन के बाद शरीर में चुम्बकत्व प्रभाव की बात कही है. युवक का दावा है कि उसमे यह लक्षण कोविड की वैक्सीनेशन के बाद आए हैं.