News Nation Logo

CoronaVirus: एमपी में नए साल में खुल सकते हैं आठवीं तक के स्कूल

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते पहली से आठवीं तक के स्कूल नए साल में ही खुल पाएंगे. राज्य सरकार ने इन स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया है.

Agency | Updated on: 29 Nov 2020, 01:40:22 PM
एमपी: स्कूल नए साल में खुलने के आसार

एमपी: स्कूल नए साल में खुलने के आसार (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते पहली से आठवीं तक के स्कूल नए साल में ही खुल पाएंगे. राज्य सरकार ने इन स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया है. राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने अब 31 दिसंबर तक पहली से आठवीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है. शनिवार को जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि पूर्व में आठवीं तक के स्कूल 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया था, अब विद्यालय 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. बच्चों की डिजिटल मोड में ही पढ़ाई जारी रखने के लिए लर्निग कक्षाएं जारी रखी जाएंगी.

और पढ़ें: भोपाल में वैवाहिक समारोहों की ऑनलाइन अनुमति मिलेगी

इसी आदेश में आगे कहा गया है कि नवमीं से 12वीं तक की कक्षाओं के विद्यार्थियों के शंका-समाधान के लिए स्कूल नियमित रुप से पूर्व निर्धारित समय तक खुलेंगें. विद्यार्थियों के शंका समाधान के लिए नियमित संख्या में ही बुलाया जा सकता है. इसके लिए छात्रों को तय दिशा निर्देशों का पालन करते हुए पालकों की सहमति आवश्यक होगी.

मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1634 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 2,03,231 तक पहुंच गयी. वहीं, राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 13 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 3,237 हो गयी है. प्रदेश के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, ‘‘पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में तीन, भोपाल, विदिशा व रतलाम में दो-दो, और जबलपुर, सागर, सतना एवं झाबुआ में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है.’’

ये भी पढ़ें: भोपाल में कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू

उन्होंने बताया, ‘‘राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 752 मौत इंदौर में हुई हैं, जबकि भोपाल में 515, उज्जैन में 100, सागर में 139, जबलपुर में 222 एवं ग्वालियर में 180 लोगों की मौत हुई हैं. बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं.’’ अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के 568 नये मामले इंदौर जिले में सामने आये हैं, जबकि भोपाल में 356, ग्वालियर में 86 और जबलपुर में 48 नये मामले आये हैं.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुल 2,03,231 संक्रमितों में से अब तक 1,85,013 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 14,981 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि शनिवार को 1,317 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

First Published : 29 Nov 2020, 01:37:05 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.