logo-image

दिग्‍विजय सिंह की बात मान कमलनाथ ने RSS दफ्तर की सुरक्षा बहाल की, संघ ने कहा राजनीतिक स्‍टंट

दिनभर चली सियासत के बाद देर रात राजधानी भोपाल में बने संघ के समिधा कार्यालय पर एक बार फिर से सुरक्षा बहाल कर दी गई है.

Updated on: 02 Apr 2019, 09:29 PM

भोपाल:

दिनभर चली सियासत के बाद देर रात राजधानी भोपाल में बने संघ के समिधा कार्यालय पर एक बार फिर से सुरक्षा बहाल कर दी गई है. जबकि सोमवार रात यहां से सुरक्षा को हटा दिया गया था. इसके बाद संघ के पदाधिकारी कांतिलाल चंदर ने कहा है कि समिधा कार्यालय से सुरक्षा हटाना और बाद में बहाल करना सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस की एक सोची-समझी राजनीतिक साजिश है. उन्होंने कहा है, कि दिग्विजय सिंह को सब पता है सिर्फ ट्वीट करके वह जनता को गुमराह कर रहे हैं , जबकि कमलनाथ क्या करते हैं यह दिग्विजय सिंह को पता होता है और दिग्विजय सिंह क्या करते हैं यह कमलनाथ को पता होता है. उन्होंने कहा है कि संघ कार्यालय की सुरक्षा पहले तो हटानी ही नहीं थी क्योंकि वैसे भी आचार संहिता लगी है, ऐसे में नियमों का भी ध्यान देना चाहिए था.  

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश : भोपाल में RSS कार्यालय से सुरक्षा हटी, गरमाई सियासत

संघ कार्यालय के बाहर एक बार फिर से सुरक्षा व्यवस्था को बहाल कर दिया गया है. हालांकि कुछ समय पहले यहां से सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से हटा दी गई थी, लेकिन उसके बाद लगातार हुए आरोप प्रत्यारोप की बौछार से कहीं ना कहीं कांग्रेस सरकार को संघ को सुरक्षा वापस करनी पड़ी, वहीं संघ का अभी भी कहना है इस सिर्फ और सिर्फ ये एक राजनीतिक साजिश है.

यह भी पढ़ेंः दिग्विजय सिंह को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, भिखारियों को रुपए बांटने का आरोप

राजधानी भोपाल में अरेरा कॉलोनी में स्‍थित संघ कार्यालय के बाहर एसएएफ जवानों का टेंट था. सोमवार रात 9:30 बजे अचानक कैंप हटना शुरू हुआ और रात 11 बजे तक एसएएफ जवान अपना सामान लेकर चले गए. समिधा संघ का मध्य क्षेत्र (यानी संपूर्ण मप्र के साथ छत्तीसगढ़) का मुख्यालय है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राज्य सरकार के इस निर्णय को गलत बताया. उन्होंने, मुख्यमंत्री कमलनाथ से फिर से संघ कार्यालय की सुरक्षा बहाल करने के आदेश देने की मांग की.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश की 17 सीटों पर नाम कांग्रेस ने फाइनल किया उम्‍मीदवारों के नाम! यहां से लड़ेंगे सिंधिया

बता दें संघ कार्यालय पर पिछले 10 साल से एसएएफ के एक-चार जवानों की तैनाती थी. साल 2009 में तत्कालीन सरसंघचालक केएस सुदर्शन ने पद से निवृत्त होने की घोषणा के बाद समिधा को अपना निवास स्थान बनाने का निर्णय लिया था. उसी दौरान कार्यालय का रिनोवेशन हुआ था. सुदर्शन को राज्य सरकार ने विशेष सुरक्षा प्रदान की थी. इसी वजह से यहां एसएएफ के गार्ड तैनात किए गए थे. 15 सितंबर 2012 को उनके निधन के बाद भी जवान यहां तैनात रहे.

मध्‍य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने सोमवार रात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS)के कार्यालय समिधा से सुरक्षा-व्यवस्था हटाई तो बीजेपी के साथ दिग्‍विजय सिंह भी RSS के साथ खड़े नजर आए. उन्‍होंने कमलनाथ सरकार के इस कदम की आलोचना करने लगे. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राज्य सरकार के इस निर्णय को गलत बताया. उन्होंने, मुख्यमंत्री कमलनाथ से फिर से संघ कार्यालय की सुरक्षा बहाल करने के आदेश देने की मांग की.