News Nation Logo

भारतीय रिजर्व बैंक की लिस्ट में सामने आया विजय माल्या से भी बड़ा विलफुल डिफॉल्टर

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 22 Nov 2019, 01:39:22 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

:  

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ओर से जारी की गई 30 विलफुल डिफॉल्टर की लिस्ट में दो लोग मध्यप्रदेश से भी हैं. लिस्ट के अनुसार कर्ज लेने में दोनों ही लोग माल्या से ऊपर हैं. अब तक मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों ऑयल कंपनियां इंदौर के कारोबारी कैलाश सहारा की रुचि सोया और मुरैना के रमेशचंद्र गर्ग की केएस ऑयल हैं.

यह भी पढ़ें- खुशवंत सिंह की किताब को अश्लील करार दे रेल अधिकारी ने बिक्री से रोका, भोपाल रेलवे स्टेशन की घटना

आरबीआई की लिस्ट में कैलाश सहारा की रुचि सोया पर कुल डिफॉल्ट कर्ज 3225 करोड़ रु. बताया गया है. बड़े डिफॉल्टर की लिस्ट में सहारा शराब कारोबारी विजय माल्या से दो पायदान ऊपर हैं. माल्या पर कुल बकाया कर्ज 2488 करोड़ रु. है. मुरैना के रमेश चंद्र गर्ग की केएस ऑयल मिल पर कुल डिफॉल्ट किए गए कर्ज की राशि 1026 करोड़ रु. है. रुचि सोया पर बकाया कर्ज 12,000 करोड़ रुपए का है. इसके कर्जदाता कंपनी को एनसीएलटी ले गए हैं. जहां दिवाला कानून के तहत कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

बुधवार को कोर्ट ने पतंजलि आयुर्वेद द्वारा पेश किए गए 4,350 करोड़ रुपए के रिवाइवल प्लान के लिए जरूरी कार्रवाई 16 दिसंबर तक पूरा करने के आदेश दिए हैं. केएस ऑयल के कर्जदाता भी कंपनी को दिवाला कोर्ट में ले गए हैं. वहां कंपनी के रिवाइवल की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं.

First Published : 22 Nov 2019, 01:39:22 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mp News RBI