News Nation Logo

Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस समारोह की झांकियों में दिखी एमपी की तरक्की की तस्वीर

मध्य प्रदेश का राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह भोपल के लाल परेड मैदान में हुआ. इस मौके पर विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. इस मौके पर निकली झांकियों में राज्य की तरक्की की तस्वीर दिखी.

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 26 Jan 2021, 03:45:48 PM
गणतंत्र दिवस

गणतंत्र दिवस (Photo Credit: (फोटो-Ians))

भोपाल:

मध्य प्रदेश का राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह भोपल के लाल परेड मैदान में हुआ. इस मौके पर विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. इस मौके पर निकली झांकियों में राज्य की तरक्की की तस्वीर दिखी. राज्य स्तरीय समारोह भोपाल के लाल परेड मैदान में हुआ. विधानसभा के प्रोटेम स्पीक रामेश्वर शर्मा ने 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य-स्तरीय कार्यक्रम में नागरिकों की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इसके बाद उन्होंने आकर्षक परेड की सलामी ली. पुलिस परेड में 11 टुकड़ियां शामिल हुईं. गणतंत्र दिवस समारोह नागरिकों की उपस्थिति में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.

और पढ़ें: मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी

समारोह की शुरूआत राष्ट्रीय गान जन-गण-मन की धुन से हुई. समारोह के मुख्य अतिथि रामेश्वर शर्मा ने परेड का निरीक्षण किया. इसके बाद परेड कमांडर श्रुतकीर्ति सोमवंशी के नेतृत्व में मार्च-पास्ट किया गया. परेड में हॉक फोर्स, एसटीएफ, मध्यप्रदेश विशेष सशस्त्र बल, मध्यप्रदेश पुलिस बल, जिला पुलिस बल, होमगार्ड, जेल विभाग, पुलिस बैंड, स्वान दल और अश्वरोही दल शामिल थे.

मार्च-पास्ट के बाद मुख्य अतिथि शर्मा ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन किया. समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा रंगीन गुब्बारे छोड़े गये. सशस्त्र सेवा की विभिन्न टुकड़ियों में रेल पुलिस का बल भी शामिल था.

राज्य-स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में प्रदेश की प्रगति और भावी योजनाओं के विविध आयामों को समाहित करते हुए आत्म-निर्भर भारत और आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश विषय पर केन्द्रित विभिन्न विभागों की झांकियां प्रस्तुत की गयीं. उद्यानिकी विभाग की झांकी में एक जिला-एक उत्पाद को प्रदर्शित किया गया. इस समारोह में विभिन्न विभागों की झांकियां निकली.

First Published : 26 Jan 2021, 03:42:14 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो