logo-image

मध्य प्रदेश के सियासी ड्रामे में आया नया मोड़, बेंगलुरु एयरपोर्ट से वापस लौटे बागी विधायक, अब क्या करेंगे कमलनाथ?

मध्य प्रदेश के सियासी संकट के बीच बीजेपी और कांग्रेस की रस्साकशी भोपाल से बेंगलुरु तक नजर आ रही है. बेंगलुरु में ठहरे मध्यप्रदेश कांग्रेस के सिंधिया खेमे के विधायकों का भोपाल आने का कार्यक्रम अंतिम क्षणों में बेंगलुरु हवाई अड्डे पर रद्द हो गया.

Updated on: 13 Mar 2020, 09:57 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) के सियासी संकट के बीच बीजेपी और कांग्रेस की रस्साकशी भोपाल से बेंगलुरु तक नजर आ रही है. बेंगलुरु में ठहरे मध्यप्रदेश कांग्रेस के सिंधिया खेमे के विधायकों का भोपाल आने का कार्यक्रम अंतिम क्षणों में बेंगलुरु हवाई अड्डे पर रद्द हो गया. बीजेपी (BJP) में शामिल हुए सिंधिया के कट्टर समर्थक पंकज चतुर्वेदी ने शुक्रवार को बताया कि यहां भोपाल हवाई अड्डे पर कांग्रेस कार्यकर्ता लाठी-डंडों के साथ जमा हो गए थे, इसलिए सुरक्षा कारणों के चलते अंतिम क्षणों में बेंगलुरु हवाई अड्डे से भोपाल के लिए उड़ान भरने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया.

उन्होंने बताया कि फिलहाल ये विधायक बेंगलुरु में ही हैं. इससे पहले टीवी चैनलों में इन विधायकों को बेंगलुरु हवाई अड्डे के लाऊंज में इंतजार में बैठे होने के वीडियो फुटेज भी दिखाए थे.

इसे भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश में आफत बने आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि से 28 लोगों की मौत

सिंधिया समर्थक 19 विधायक बेंगलुरु में ठहरे हुए हैं

मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिधिंया (Jyotiraditya Scindia) के कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने के बाद प्रदेश कांग्रेस के 22 विधायकों ने त्यागपत्र भेजा था. उनमें से सिंधिया समर्थक 19 विधायक बेंगलुरु में ठहरे हुए हैं. सिंधिया समर्थक विधायकों के कथित तौर पर कांग्रेस से बागी होने से मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कमलनाथ सरकार संकट में आ गई है.

कांग्रेस ने इन विधायकों को वापस लाने के लिए भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर एक विशेष बस का इंतजाम किया था. इसके साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई थी. हालांकि बाद में विधायकों के भोपाल लौटने से इनकार करने पर इस बस को भी वापस बुला लिया गया.

और पढ़ें:Corona Virus: दिल्ली उच्च न्यायिक सेवा मेन्स परीक्षा 2019 स्थगित, 14, 15 मार्च को होने वाला था एग्जाम

कमलनाथ के मंत्री के साथ हुई थी पुलिस की झड़प

बता दें कि इससे पहले कमलनाथ सरकार के दो मंत्री जीतू पटवारी और लाखन सिंह बागी विधायकों से मिलने के लिए गुरुवार को बेंगलुरु पहुंचे थे. बागी विधायकों से जब ये मिलने होटल पहुंचे तो पुलिस ने इन्हें रोक दिया. जिसके बाद पुलिस और इनके बीच झड़प भी हुई.

(इनपुट भाषा)