logo-image

लापरवाही! इंदौर के सरकारी अस्पताल में चूहों ने कुतरा नवजात बच्चे का पैर

मध्य प्रदेश के इंदौर से एक बेहद ही लापरवाही भरा मामला सामने आया है. यहां के एक सरकारी अस्पताल में कथित रूप से चूहों ने नवजात बच्चे के पैर कुतर दिए.  चूहों ने बच्चे के एड़ी को कुतर दिया है.

Updated on: 18 May 2021, 09:26 AM

इंदौर:

मध्य प्रदेश के इंदौर से एक बेहद ही लापरवाही भरा मामला सामने आया है. यहां के एक सरकारी अस्पताल में कथित रूप से चूहों ने नवजात बच्चे के पैर कुतर दिए. चूहों ने बच्चे के एड़ी और अगूंठा को कुतर दिया है. घटना सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने आनन-फानन में जांच समिति बना दी है. शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवाईएच) के अधीक्षक प्रमेंद्र ठाकुर ने बताया, "हमारे अस्पताल की नर्सरी (वह स्थान जहां नवजात बच्चों को देख-भाल के लिए रखा जाता है) में एक बच्चे की एड़ी चूहों द्वारा कुतरे जाने का मामला सामने आया है. हम मामले की विस्तृत जांच करेंगे."

और पढ़ें: कोरोना का कहर, अब 'ब्लैक फंगस' की दवाइयों की जमाखोरी का डर

उन्होंने बताया कि घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है जिसमें एमवाईएच के दो डॉक्टर और एक प्रशासकीय अधिकारी शामिल हैं. एमवाईएच अधीक्षक ने चूहों के कथित हमले के शिकार नवजात बच्चे की पहचान का तुरंत खुलासा नहीं किया और घटना का विस्तृत विवरण भी नहीं दिया.

जानकारी के मुताबिक, बच्चा प्री-मैच्योर था. उसका वजन करीब 1.4 किलो है. उसे देखरेख के लिए नर्सरी में वार्मर पर रखा गया था. बच्चे की मां प्रियंका सोमवार सुबह उसे दूध पिलाने गई तो दंग रह गई. इसके बाद मामला सामने आया. इसके बाद ड्यूटी पर तैनात आरएसओ को अधीक्षक कार्यालय बुलवाया गया. प्लास्टिक सर्जन से जांच करवाई गई. जांच के बाद सामने आया कि बच्चे के पैर का अंगूठा और एक अंगुली को चूहे ने काटा है.