News Nation Logo

इंदौर में रेमडेसीविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में शामिल 3 पर रासुका की कार्रवाई

इंदौर में इस पर रोक लगाने के लिए प्रशासन ने सख्त कदम उठाए है, इसी क्रम में कालाबाजारी में शामिल तीन लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए)के तहत की कार्रवाई की गई है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 Apr 2021, 10:37:10 PM
remdesivir

रेमडेसीविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में शामिल 3 पर रासुका की कार्रवाई (Photo Credit: IANS)

highlights

  • कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में रेमडेसीविर इंजेक्शन मददगार है
  • इंदौर में इस पर रोक लगाने के लिए प्रशासन ने सख्त कदम उठाए है
  • रेमडेसीविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में शामिल 3 पर रासुका की कार्रवाई

इंदौर:

कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में रेमडेसीविर इंजेक्शन मददगार है, इन इंजेक्शनों की कालाबाजारी जारी है. इंदौर में इस पर रोक लगाने के लिए प्रशासन ने सख्त कदम उठाए है, इसी क्रम में कालाबाजारी में शामिल तीन लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए)के तहत की कार्रवाई की गई है. बताया गया है कि कोरोना वायरस के उपचार हेतु आवश्यक रेमडेसीविर इंजेक्शन के वितरण पर कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशन में जिला प्रशासन द्वारा नियमित मॉनिटरिंग की जा रही है. इसी क्रम में कलेक्टर सिंह ने रेमडेसीविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में संलग्न पाए गये तीन आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए रासुका में निरुद्ध करने के आदेश जारी किए हैं.

राजेंद्र नगर थाना टीआई अमृता सोलंकी ने बताया कि 17 अप्रैल को प्राप्त हूई शिकायत पर नीलेश चैहान को रेमडेसीविर की कालाबाजारी करते पाए जाने पर गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध राजेंद्र नगर थाने मे एफआईआर दर्ज की गई थी. नीलेश से प्राप्त हुई जानकारी के आधार पर शुभम परमार एवं भूपेंद्र परमार की भी रेमडेसीविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में संलिप्तता पाए जाने पर प्रशासन एवं पुलिस द्वारा संयुक्त कार्रवाई कर उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर राजेंद्र नगर थाना में प्रकरण दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि कलेक्टर सिंह द्वारा दिए गए आदेशों के अनुपालन मे तीनों अपराधियों के विरुद्ध रासुका की कार्रवाई की गई है.

मप्र में बेंगलुरु से आई रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेप

मध्य प्रदेश में मंगलवार को बैंगलुरू से विशेष विमान से रेमडेसीविर इंजेक्शन की खेप भोपाल पहुंची. इस खेप में इंजेक्शन के 312 बॉक्स आए है, जिसमें कुल 15 हजार इंजेक्शन हैं. मुाख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि आज मध्यप्रदेश को बैंगलोर से विशेष वायुयान के माध्यम से 312 बॉक्स रेमडेसिवीर इंजेक्शन के प्राप्त हुए, जिनमें कुल 15,000 इंजेक्शन हैं. इस खेप को शासन द्वारा सात संभागो के मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग मे आवश्यकतानुसार वितरित किया जा रहा है.

बताया गया है कि 312 बॉक्स में से 57 बॉक्स भोपाल, 26 बॉक्स सागर, 50 बॉक्स ग्वालियर, 32 बॉक्स रीवा, 50 बॉक्स जबलपुर और 41 बॉक्स उज्जैन पहुंचाए जायेंगे. इंदौर को 56 बॉक्स प्राप्त होंगे, जिनमे से 17 बॉक्स इंदौर मेडिकल कॉलेज, पांच बॉक्स खंडवा मेडिकल कॉलेज व 34 बॉक्स इंदौर स्वास्थ्य विभाग को दिए जायेंगे.

First Published : 21 Apr 2021, 10:37:10 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.