logo-image

एमपी में बीजेपी ने की रामशिला की पूजा, 5 रथयात्राएं पहुंचेंगी हर एक गांव

पांच रथयात्राएं विधानसभा क्षेत्र में 11 सितंबर तक हर एक गांव में पहुंचेंगी. यह यात्राएं लगभग तीन सौ गांवों से होकर गुजरेंगी. जिनके बाद चांदी की शिलाओं को राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या भेजा जाएगा.

Updated on: 03 Sep 2020, 06:41 AM

सागर:

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए उम्मीदवारों ने सभी तरह के दाव पेंच आजमाने शुरू कर दिए है. सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को लुभाने के लिए रामशिलाओं का सहारा लिया जा रहा है. यहां के भारतीय जनता पार्टी के संभावित उम्मीदवार और राज्य के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने रामशिला पूजन यात्राओं को रवाना किया. सुरखी में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान के साथ मंत्री राजपूत ने चांदी की शिलाओं का पूजन किया और रामशिला पूजन यात्रा वाहनों को रवाना किया.

यह भी पढ़ें : भारत सरकार ने चीन को दिया झटका, PUBG सहित 118 मोबाइल एप किए बैन

तीन सौ गांवों से होकर गुजरेगी रथयात्रा
राज्य के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जिन गाड़ियों को रामशिला की पूजा करने के बाद रवाना किया है. वह सुरखी विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव तक जाएंगी. पांच रथयात्राएं विधानसभा क्षेत्र में 11 सितंबर तक हर एक गांव में पहुंचेंगी. यह यात्राएं लगभग तीन सौ गांवों से होकर गुजरेंगी. रथयात्रा पूरी होने के बाद चांदी की शिलाओं को राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें : सुरक्षा परिषद का स्थायी सदस्य बनेगा भारत! फ्रांस के समर्थन से दावा मजबूत 

रथयात्रा की गाड़ियों में पीएम मोदी की तस्वीर लगी है
पांचों रथयात्रा की गाड़ियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी है. साथ ही एमपी के राज्य परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की भी फोटो लगी है. राजपूत ने बताया, 11 दिनों में यह रामशिला पूजन यात्राएं गांवों तक पहुंचेंगी. इन यात्राओं को लेकर सभी में उत्साह है, हम सौभाग्यशाली है कि हमें रामशिलाओं के पूजन का अवसर मिल रहा है. अन्य क्षेत्रों के लोग चाहेंगे तो यह रामशिला पूजन यात्राएं वहां भी जाएंगी. बता दें कि इन रथयात्राओं के साथ वाहन भी हैं, जिस पर पीएम नरेंद्र मोदी और राजपूत की तस्वीरें लगी हुई है. साथ ही बीजेपी का चुनाव निशान कमल की भी फोटो लगा हुआ है.