News Nation Logo
Banner

MP के हरदा ने  अयोध्या में रचा इतिहास, 10800 वर्गफुट में बनाई रामजानकी और हनुमान की पेंटिंग

11 प्रकार के सवा सौ क्वीन्टल अनाज के दानों से विश्व की सबसे बड़ी 10800 वर्गफुट में बनाई रामजानकी और हनुमान जी की पेंटिंग

MOHIT RAJ DUBEY | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Oct 2021, 09:56:44 PM
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

अयोध्या के अवध इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में हरदा की संस्था खिलता कमल जन कल्याण सामाजिक संस्थान के अध्यक्ष और युवा नेता संदीप पटेल के नेतृत्व में 60 युवाओं के दल ने इस अनूठी कलाकृति को बनाया है. संदीप पटेल ने बताया कि ये कलाकृति सामाजिक समरसता और शक्तिशाली हिन्दू समाज का संदेश देती है. श्रीराम मंदिर का निर्माण और इस राष्ट्र का निर्माण साथ साथ होगा इसी आशा और विश्वास को जागृत करती इस कलाकृति को विश्व हिंन्दू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय बौद्धिक सह प्रमुख मुकुंदजी, संस्कार भारती मध्यप्रदेश के क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रमोद झा का  विशेष सहयोग और आशीर्वाद मिला है.

यह भी पढें :T20 World Cup: ये है Pakistan की प्लेइंग इलेवन, भारत से होगा मुकाबला

इधर मध्यप्रदेश के किसान कल्याण कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने हरदा के युवा नेता और खिलता कमल जन कल्याण संस्थान के अध्यक्ष संदीप पटेल और उनके साथियों को इस पुनीत काम के लिए बधाई और शुभकामनाये दी है और कहा कि आज तक अनाज के दानों से इतनी बड़ी कलाकृति विश्व मे नही बनाई गई है. और आज एक विश्व कीर्तिमान भी बनने जा रहा है.  कृषि मंत्री कमल पटेल ने आगे कहा कि मैं विश्व हिन्दू परिषद और उत्तर प्रदेश सरकार का आभारी हूँ और आशा करता हूँ कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कर कमलों से रामजन्मभूमि मंदिर का जी काम प्रारम्भ हुआ है वो शीघ्र एक भव्य मंदिर के रूप में पूर्ण होगा.

First Published : 23 Oct 2021, 08:50:36 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Hanuman Ram