News Nation Logo
Banner

सिंगरौली में राखड़ बांध की दीवार बारिश के बाद ढही, 5 गांवों में भरा पानी

सिंगरौली में NTPC पावर प्लांट के राखड़ बांध की एक दीवार बारिश के कारण गिर गई. दीवार ढहने से प्लांट की राख का मलबा दूर-दूर तक फैल गया.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 07 Oct 2019, 02:21:59 PM
बांध टूटने के बाद भरा पानी।

बांध टूटने के बाद भरा पानी। (Photo Credit: NS)

सिंगरौली:

सिंगरौली में NTPC पावर प्लांट के राखड़ बांध की एक दीवार बारिश के कारण गिर गई. दीवार ढहने से प्लांट की राख का मलबा दूर-दूर तक फैल गया. जिसकी चपेट में 5 गांव आ गए. मलबे में दर्जनों गाड़ियां, ट्रैक्टर और मशीनें दब गयीं. खबर है कि दर्जनों मवेशी भी मलबे में दब गए. इसकी वजह से करोड़ो के नुकसान का अनुमान है. घटना की खबर लगते ही प्रशासन की टीम पहुंची है. आसपास के इलाकों को खाली करवा कर लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- इस खास वजह से अब लखनऊ में घर तलाश रही हैं प्रियंका गांधी

सिंगरौली में NTPC के पावर प्लांट के राखड़ डैम की दीवार अचानक ढह गई. दीवार जैसे ही गिरी प्लांट के अंदर की राख बारिश में ढह कर बह गई. दीवार ढहते ही प्लांट की राख का मलबा दूर-दूर तक फैल गया. मलबे के कारण पांच गांव प्रभावित हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में विहिप बनाएगा 'धर्म रक्षक सेना', मंदिर निर्माण के लिए लोगों को इकट्ठा करेगा

पानी के साथ मलबा देख कर सभी गांवों में हड़कंप मच गया. प्लांट में काम करने वाले ठेकेदारों की गाड़िया और मशीनें भी मलबे में से ढक गईं. अचानक इस घटना से जयनगर, जवारी, अमहाटोला समेत आधा दर्जन गांव की गांव और फसलें पूरी तरह प्रभावित हुईं.

यह भी पढ़ें- युवती से दुष्कर्म के बाद आगरा का शेल्टर होम सील, अभी भी चल रहे 6 अवैध शेल्टर होम 

खबर मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचकर प्रभावित इलाकों को खाली कराने लगा. पंप हाउस में 3 लोग फंस गए थे. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उन्हें बाहर निकाला गया. प्रशासन का कहना है कि इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुई है.

First Published : 07 Oct 2019, 02:21:59 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×