logo-image

राकेश सिंह ही बने रहेंगे मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

जबलपुर (Jabalpur) से सांसद चुने गए राकेश सिंह को केंद्र में मंत्री बनाने की सुगबुगाहट चल रही थी.

Updated on: 29 May 2019, 09:51 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीजेपी की लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद पार्टी हाईकमान ने प्रदेश अध्यक्ष के पद पर राकेश सिंह को बरकरार रखा है. राकेश सिंह (Rakesh Singh) बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर फिर से काबिज रहेंगे. हालांकि पार्टी प्रदेश संगठन के दूसरे पदाधिकारियों को बदल सकती है.

यह भी पढ़ें- केंद्र में दिख सकता है मध्य प्रदेश का दबदबा, मोदी मंत्रिमंडल में मिल सकती है इन चार सांसदों को जगह

जबलपुर (Jabalpur) से सांसद चुने गए राकेश सिंह को केंद्र में मंत्री बनाने की सुगबुगाहट चल रही थी. मगर अब सूत्रों की मानें तो अमित शाह (Amit Shah) बड़े प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्ष बदलने के मूड में नहीं है. फिलहाल बीजेपी का लक्ष्य प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव जितने पर है. लिहाजा राकेश सिंह तब तक प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभालेंगे.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को मध्य प्रदेश में सरकार गिरने का भय, खुद सीएम कमलनाथ रख रहे हैं विधायकों पर नजर

गौरतलब है कि प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह 16वीं लोकसभा में बीजेपी (BJP) के मुख्य सचेतक रह चुके हैं. प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर राकेश सिंह की भूमिका 2019 के लोकसभा चुनावों में सफल साबित हुई है. इस बार बीजेपी ने मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप किया है. राज्य की 29 सीटों में से बीजेपी ने 28 सीटों पर जीत हासिल की है. जबकि एक सीट कांग्रेस (Congress) के खाते में गई है. साल 1977 के चुनाव के बाद राज्य में चार दशक बाद यह स्थिति बनी है, जब कांग्रेस को एक पर आकर सिमटना पड़ा.

यह वीडियो देखें-